आज भी छाए रहेंगे बादल, बूंदा-बांदी के आसार

-मौसम विभाग ने फिर 48 घंटे का जारी किया वार्निंग, लाइटनिग और थंडरिग की संभावना

-सोमवार को अधिकतम तापमान 30.8 और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस किया गया रिकार्ड
जागरण संवाददाता, पूर्णिया: पिछले 48 घंटे से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। रविवार को रूक-रूक कर हुई बारिश के बाद सोमवार को भी मौसम क्लाउडी बना रहा। हालांकि इससे अधिकतम तापमान में थोड़ी वृद्धि हुई लेकिन ठंडी हवा ने न्यूनतम तापमान दो डिग्री नीचे ला दिया जिससे सोमवार को भी मौसम सुहाना बना रहा। रविवार से मौसम में बदलाव की संभावना थी लेकिन कम दबाव के कारण बंगाल की खाड़ी से बादलों की आवक जारी है जिस कारण अभी और 48 घंटे की वार्निंग मौसम विभाग ने जारी किया है। इस दौरान गरज के साथ बूंदाबांदी की
90 फीसद फेफड़ा संक्रमित होने के बाद पिता-पुत्री ने कोरोना को दी मात यह भी पढ़ें
संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं थंडरिग भी हो सकती है। मौसम केंद्र पूर्णिया द्वारा रविवार को अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.00 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।
शनिवार की शाम से बिगड़ा मौसम का रूख सोमवार को भी जारी रहा। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे तथा मंद-मंद ठंडी हवा चलती रही जिससे मौसम काफी सुहाना रहा। सूरज और बादलों के बीच लुका-छिपी का खेल दिन भर चलता रहा। हालांकि क्लाउडी मौसम के कारण अधिकतम तापमान में रविवार की तुलना में तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई पर ठंडी हवाओं ने न्यूनतम तापमान को करीब एक डिग्री नीचे लाकर मौसम को अनुकूल बना दिया।
विदित हो कि रविवार को सुबह से शुरू हुई बारिश रात तक रूक-रूक कर होती रही। मौसम केंद्र पूर्णिया द्वारा रविवार को 27.2 एमएम बारिश रिकार्ड किया गया। इस बीच जलजमाव से नगर वासियों की परेशानी बढ़ा दी। मोहल्लों की गलियों और सड़कों पर पानी जमा हो गया जिसने लोगों को घरों में दुबकने को विवश कर दिया। हालांकि मौसम विभाग ने सोमवार से मौसम साफ होने का अनुमान जताया था लेकिन वायुमंडल का दबाव घट जाने के कारण फिर आसमान में बादल छा गए और सोमवार को भी दिन में बारिश की संभावना बनी रही। पिछले कुछ दिनों से स्थानीय तापमान में वृद्धि के कारण वायुमंडल के दबाव में गिरावट देखने को मिल रही है जिससे मौसम बिगड़ा हुआ है।
हालांकि तापमान गिरने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। तापमान 22 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाने से मौसम सुहाना हो गया। हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण लोग अपने घरों से कम ही निकल रहे हैं लेकिन मौसम का रूख बदलने से लोगों को राहत मिली। मौसम केंद्र पूर्णिया के अनुसार अभी 48 घंटे की वार्निंग है। इस दौरान गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार