सुरक्षा व स्वास्थ्य प्रहरी पर संक्रमण की नजर

जमुई। कोरोना संक्रमण से जंग में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कोरोना योद्धा भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में भी सुरक्षा व स्वास्थ्य प्रहरी पर संक्रमण ने चोट की है। अब तक 165 संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें पुलिस जवान की संख्या सबसे अधिक है।

एक अप्रैल से नौ मई तक की यह तस्वीर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी संक्रमितों की सूची दर्शा रही है। मलयपुर स्थित पुलिस लाइन में 53 जवान संक्रमण की चपेट में आए हैं। इसके अलावा विभिन्न थाने के भी पांच कर्मी संक्रमण संक्रमित हुए हैं। इस हिसाब से रविवार तक 58 पुलिस कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। जिले में पुलिस बल सहित विभिन्न सुरक्षा बल के 112 जवान संक्रमित हो चुके हैं।

--------
स्वास्थ्य कर्मी हुए संक्रमित
कोरोना से जंग में अग्रणी भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य कर्मी की बड़ी संख्या संक्रमण की चपेट में आई है। एक अप्रैल से नौ मई तक कुल 53 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमण की चपेट में आए हैं। जिले के दस पीएचसी में सात पीएचसी कर्मी को संक्रमण ने चपेट में लिया है। सबसे अधिक संक्रमण की मार रेफरल अस्पताल चकाई पर पड़ी है। रेफरल अस्पताल चकाई के 15 व रेफरल अस्पताल कॉलोनी के दो यानि 17 संक्रमित पाए गए। इसके अलावा रेफरल झाझा के छह और रेफरल लक्ष्मीपुर के दो स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए। इसी प्रकार पीएचसी खैरा के सात, पीएचसी चकाई के एक, सदर के दस, पीएचसी सिकंदरा के एक, पीएचसी सोनो के पांच और पीएचसी जमुई के दो कर्मी संक्रमण की चपेट में आए हैं।
-----------
संक्रमित पाए गए सुरक्षा बल
संस्था ----------संख्या
सीआरपीएफ------24
एसएसबी---------27
पुलिस लाइन----53
थाना कर्मी------5
बीएमपी------3
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार