जिले में 171 नए संक्रमितों की हुई पहचान, आठ हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

जमुई। बीते दिनों की अपेक्षा सोमवार और मंगलवार का दिन संक्रमण के लिहाज से जिले के लिए राहत वाला माना जा सकता है। दो दिन से संक्रमितों की संख्या में गिरावट आई है। हालांकि अभी भी यह संख्या बहुत बड़ी है।

मंगलवार को 171 नए संक्रमित की पहचान हुई। इसके पहले सोमवार को 165 संक्रमित पाए गए थे। चौबीस घंटे में 336 संक्रमित की पहचान हुई। अच्छी बात यह रही कि मंगलवार को 417 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। इसका फलाफल यह रहा कि एक्टिव केस की संख्या में गिरावट आई। जिले में एक्टिव केस की संख्या सोमवार के 1743 से घटकर मंगलवार को 1497 हो गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार लक्ष्मीपुर और गिद्धौर प्रखंड में संक्रमितों की संख्या में मंगलवार को इजाफा हुआ है। लक्ष्मीपुर प्रखंड के हरला गांव में एकबार फिर संक्रमण रफ्तार पकड़ सकता है। रिपोर्ट के अनुसार बरहट के मलयपुर-4, गिद्धौर के सेवा-3, जमुई के बोधवन तालाब, सोनपे, भजौर, खैरा के खड़ाइच-3, लक्ष्मीपुर के मटिया-4, हरला-8 संक्रमित पाए गए। गिद्धौर पीएचसी, रेफरल अस्पताल लक्ष्मीपुर, जमुई अस्पताल और सीआरपीएफ गरही के दो संक्रमित पाए गए। इसके अलावा हलसी, लखीसराय, पटना के एक-एक और तेसरी के दो संक्रमित पाए गए। जिला स्वास्थ्य समिति के जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि जिले में अब तक 8110 संक्रमित की पहचान हुई है जिसमें 6589 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 1497 है।
टीम कर रही दवा दुकानों की जांच यह भी पढ़ें
---
आठ हजार के पार पहुंचा आंकड़ा
जिले में संक्रमितों का आंकड़ा मंगलवार को आठ हजार के पार पहुंच गया। पहली लहर से ज्यादा संक्रमित डेढ़ महीने में पाए गए। पहली लहर में इस वर्ष के मार्च तक जिले में 3100 संक्रमित पाए गए थे जबकि दूसरी लहर में अप्रैल से अब तक 5010 संक्रमित पाए गए हैं।
--------
417 हुए स्वस्थ, एक की मौत
मंगलवार को जिले में 417 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए। ये होम क्वारंटाइन में थे। इसके साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या 3202 हो गया। लक्ष्मीपुर के एक 60 वर्षीय संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई।
----------
हरला फिर संक्रमण के निशाने पर
लक्ष्मीपुर का हरला गांव एकबार फिर संक्रमण के निशाने पर है। मंगलवार को एकसाथ इस गांव में आठ संक्रमित की पहचान हुई है।
-----------------------
मंगलवार को मिले संक्रमित
प्रखंड--------------संख्या
बरहट--------------6
चकाई--------------1
गिद्धौर-------------24
अलीगंज-----------9
जमुई--------------31
झाझा-------------29
खैरा--------------12
लक्ष्मीपुर---------33
सिकंदरा--------16
सोनो-------------5
-----------
संक्रमण एक नजर में
मंगलवार को संक्रमित------171
कुल संक्रमित-----------8110
एक्टिव केस----------1497
स्वस्थ हुए-------------3202
मौत----------------52
-------------------
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार