सिकटी में कोरोना के लिए हो रही तीन तरह की जांच

संसू सिकटी (अररिया): सिकटी प्रखंड में कोरोना संक्रमण जांच के लिए तीन तरह की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। जिसमें आरटी-पीसीआर, ट्रू नेट तथा रैपिड जांच शामिल है। इसके लिए लक्ष्य निर्धारित कर तेजी से जांच प्रक्रिया को गति प्रदान किया जा रहा है। सिकटी में आरटी-पीसीआर जांच के लिए प्रतिदिन 40 लोगों का लक्ष्य निर्धारित है। बीसीएम संदीप कुमार ने बताया कि 2026 लोगों के संक्रमण की जांच की गई है। ट्रू नेट विधि से प्रतिदिन 10 लोगों ़का सैंपल लिया जाना है। ट्रू नेट विधि से 412 लोगों की जांच की गई है। वहीं रैपिड एंटीजेन कीट के माध्यम से लगभग 250 लोगों की जांच होनी है। इसमें अब तक 3266 लोगों की जांच की गई है। तीनों विधि के जांच में कुल 77 कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई। जिसमें अभी भी 63 एक्टिव केस मौजूद हैं। वहीं 12 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं और दो की मृत्यु हो गई है,जो कौआकोह और बेंगा पंचायत के करहबारी गांव के निवासी थे। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ़को देखते हुए प्रखंड क्षेत्र में 20 सक्रिय कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

तीन-चार दिनों से हुई बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त यह भी पढ़ें
प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डाक्टर विजेंद्र पंडित ने बताया कि सिकटी में आरटी-पीसीआर, ट्रू नैट तथा रैपिड एंटीजेन कीट तीन तरह से कोरोना का टेस्ट लिया जा रहा है। ----------फुलकाहा में कोरोना जांच -----------------------------
संवाद सूत्र, फुलकाहा (अररिया): नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर के अलावा अलग-अलग जगहों पर स्वास्थ्य शिविर लगाकर सोमवार को कोरान की जांच की गई। जबकि दिन भर 390 लोगों का जांच में दो पॉजिटिव मिले। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा अलग-अलग जगह पर टीकाकरण का कार्य किया गया जहां कुल 459 लोगों को कोराना का टीका लगाया गया जिसमें 45 वर्ष से अधिक उम्र के तीन सौ लोग एवं 18 वर्ष से अधिक उम्र के 159 लोग शामिल है। मालूम हो की लगातार नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर कोविड-19 का जांच के अलावा टीकाकरण कार्य स्वास्थ्य विभाग के टीम के द्वारा किया जा रहा है। मामले को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ रूपेश कुमार ने बताया कि दिन प्रतिदिन अलग-अलग जगह पर शिविर लगाकर कोविड-19 के जांच के अलावा टीकाकरण कार्य किया जा रहा है सोमवार को 390 कोविड-19 जांच में दो पॉजिटिव मिले।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार