कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

इंडिया टूर ऑफ़ श्रीलंका: शिखर धवन या हार्दिक पांड्या, भारत का नेतृत्व करने के लिए कौन होगा चयनकर्ताओं की पसंद?

अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेजतर्रार ऑलराउंडर- विशेषज्ञ बल्लेबाज हार्दिक पांड्या भारत की कप्तानी के लिए दो तरफा लड़ाई में बंद होंगे, अगर श्रेयस अय्यर जुलाई में श्रीलंका के श्वेत गेंद दौरे के लिए समय पर फिट नहीं होते हैं। भारत के सीमित ओवर के विशेषज्ञ जुलाई के दूसरे भाग के दौरान द्वीप राष्ट्र में तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय और कई वनडे खेलेंगे, जब विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसी बड़ी बंदूकें पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड में होंगी। उन्होंने कहा, "यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि श्रेयस पूरी तरह से ठीक हो जाएगा और श्रीलंका दौरे के लिए मैच में फिट होगा। आम तौर पर, इस पैमाने की एक सर्जरी के साथ-साथ आराम, व्यापक पुनर्वसन और आकार में वापस लाने के लिए प्रशिक्षण में लगभग चार महीने लगते हैं, "चयन मामलों के एक वरिष्ठ बीसीसीआई स्रोत गोपनीयता ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया।
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



यह केवल तर्कसंगत है कि कप्तानी के लिए दो दावेदार 35 वर्षीय धवन हैं, जिन्होंने पिछले दो सत्रों में "डेढ़ आईपीएल" अच्छा रहा है और पांड्या जूनियर, जो सबसे अधिक मैच जीतने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कहा, 'शिखर के पास इस आईपीएल में दो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। इनमें से एक सबसे ज्यादा है और चयन के लिए उपलब्ध सबसे वरिष्ठ होने के कारण वह बहुत मजबूत दावेदार है। इसके अलावा, वह पिछले आठ वर्षों से भारत के लिए एक ठोस कलाकार रहा है, "एक अधिकारी ने कहा।
"हाँ, हाल के दिनों में हार्दिक नियमित रूप से एमआई या भारत के लिए गेंदबाजी नहीं कर रहा है। हालांकि, वह एक्स-फैक्टर और उपलब्ध विकल्पों में से आदमी है। वह एक प्रभावशाली कलाकार होने के मामले में अपने साथियों से मीलों आगे है। और जो जानता है, हो सकता है कि अतिरिक्त ज़िम्मेदारी सबसे अच्छी हो। पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ घर पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में शामिल किया गया था ताकि इंग्लैंड के दौरे को ध्यान में रखते हुए उनका गेंदबाजी कार्यभार बढ़े लेकिन यह पता चला है कि बड़ौदा के व्यक्ति को सबसे कम प्रारूप में एक या दो से अधिक ओवर फेंकने की संभावना नहीं है या निकट भविष्य में ओ.डी.आई.
हार्दिक ने कहा कि हार्दिक अपनी पीठ की सर्जरी के बाद स्ट्रेस फ्रैक्चर को ठीक करने के लिए नहीं हैं। वह चोट से पहले तेज मध्यम गेंदबाज थे, लेकिन लगातार 135 किमी प्रति घंटे की तेज गति से गेंदबाजी करने के लिए, यह उनकी पीठ को प्रभावित कर सकता था। "तो वह अपने मैच फिनिशिंग कौशल पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है," चीजों की जानकारी में एक व्यक्ति ने कहा। भारत का श्रीलंका दौरा - शेड्यूल, तारीखें और भारतीय टीम: इस दौरे की पुष्टि बीसीसीआई ने जुलाई में की है जिसमें तीन वनडे और तीन टी 20 शामिल हैं। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यह श्रृंखला ODI के साथ 13 जुलाई 16 को शुरू होगी, इसके बाद 22, 24, 27 जुलाई को टी 20 सेगमेंट में होगी।
एसएलसी (श्रीलंका क्रिकेट) द्वारा यह घोषणा की गई है कि सभी छह मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। श्रीलंका दौरा भारत टीम - दौरे के लिए संभावित रूप से टीम: हालांकि बीसीसीआई को दौरे के लिए आधिकारिक तौर पर भारतीय टीम की घोषणा करना बाकी है - लेकिन एक बात निश्चित है, श्रीलंका के दौरे के लिए इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होगा।
श्रीलंका दौरे में भारत टीम: भारत संभावित टीम बनाम श्रीलंका- शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर, राहुल चाहर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया खिलाड़ियों का मिश्रण में होगा।

अन्य समाचार