पांच साल में पहली बार वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलिया, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की होनी है सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस साल जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जो टीम का पिछले पांच वर्षो में कैरेबियाई द्वीपों का पहला दौरा होगा। ऑस्ट्रेलिया और विंडीज के बीच पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। कोरोना काल में ऑस्ट्रेलिया का यह तीसरा विदेशी दौरा होगा।

दोनों टीमों के बीच सभी टी20 मुकाबले सेंट लुसिया के डेरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे जबकि वनडे मैच बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल मैदान पर खेले जाएंगे। केंसिंगटन ओवल वही मैदान है जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने 2010 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 24 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाए थे।
वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज आईसीसी की वनडे सुपर लीग का हिस्सा होगी जो 2023 वनडे विश्व कप के लिए सीधे तौर पर क्वालीफिकेशन देगी। इस दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले सप्ताह टीम की घोषणा कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने 2016 के बाद से अबतक वेस्टइंडीज का दौरा नहीं किया है।
ऑस्ट्रेलिया की टीम 2016 में त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज गई थी जिसमें दक्षिण अफ्रीका भी शामिल था। स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में विंडीज को 58 रनों से हराया था।
विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच नौ जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी जो 16 जुलाई तक चलेगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 20 से 24 जुलाई तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।
Save my name, email, and website in this browser for the next time I comment.
Notify me of follow-up comments by email.
Notify me of new posts by email.

अन्य समाचार