WhatsApp ने लागू कर दी New Privacy Policy, Accept नहीं करनेवालों को होगी यह 'असुविधा', जानें

WhatsApp New Privacy Policy 2021 Update: व्हाट्सऐप की नयी प्राइवेसी पॉलिसी आज से, यानी 15 मई से लागू हो गई है. कई करोड़ लोगों ने नयी प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर लिया है और कई करोड़ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने अब तक स्वीकार नहीं किया है.

आपको बता दें, मैसेजिंग ऐप की नयी पॉलिसी को 8 फरवरी से लागू किया जाना था, लेकिन यूजर्स द्वारा विरोध किये जाने के बाद इसकी डेडलाइन बढ़ाकर 15 मई कर दी गई थी. पहले कंपनी ने 15 मई तक नयी पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं करने पर अकाउंट डिलीट किये जाने की शर्त रखी थी, हालांकि यूजर्स के विरोध के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने यह शर्त हटा दी.
पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं करने पर भी डिलीट नहीं होगा अकाउंट
व्हाट्सऐप ने अपने ब्लॉग पर हाल ही में जानकारी दी कि अब नयी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करने पर भी यूजर्स अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा, लेकिन फीचर्स को लिमिट जरूर किया जाएगा. कुछ घंटे पहले व्हाट्सऐप ने एक ट्वीट कर यूजर्स को सुनिश्चित करते हुए लिखा है कि कंपनी उनके मैसेज नहीं पढ़ सकती और यूजर्स अकाउंट डिलीट भी नहीं करेगी. नयी प्राइवेसी पॉलिसी को किसी भी समय एक्सेप्ट किया जा सकता है.
*checks calendar. pours coffee*. OK. Let's do this. No, we can't see your personal messages. No, we won't delete your account. Yes, you can accept at any time.
व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं करनेवालों को नहीं मिलेगी यह सुविधा
व्हाट्सऐप यूजर्स को ऐप के सारे फंक्शंस इस्तेमाल करते रहने के लिए नयी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी होगा. अगर यूजर्स ऐसा नहीं करेंगे, तो उनका अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा. लेकिन, अकाउंट के कई फंक्शन्स सीमित कर दिये जाएंगे. यूजर्स अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. हालांकि, कंपनी उन्हें वॉयस और वीडियो कॉल्स का जवाब देने के साथ-साथ मिस्ड वॉयस और वीडियो कॉल्स के लिए कॉल बैक करने की सहूलियत दे रही है.
WhatsApp Privacy Policy स्वीकार नहीं की, तो ब्लॉक होंगे ये फीचर्स, जानें कंपनी ने क्या कहा

अन्य समाचार