अब तक रेलवे के 4.32 लाख कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगा: रेलवे बोर्ड अध्यक्ष

नयी दिल्ली, 17 मई रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने सोमवार को कहा कि अब तक रेलवे के करीब 4.32 लाख कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगा है और बाकी कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए राज्यों पर जोर डाला जा रहा है।

कुछ दिन पहले ही सरकार ने राज्यों को पत्र लिखकर निर्देश दिया था कि वे अपने कोटे के निशुल्क टीकों का उपयोग केवल सरकार द्वारा तय किए अग्रिम मोर्चे के कर्मियों अथवा 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों के टीकाकरण के लिए करें।
सरकार द्वारा तय की गई अग्रिम मोर्चे के कर्मियों की सूची में रेलवे कर्मचारियों को शामिल नहीं किया गया है, जिसको लेकर रेलवे यूनियन लंबे समय से शिकायत कर रही हैं।
सुनीत शर्मा ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा, '' रेलवे ने अब तक करीब 4.32 लाख कर्मचारियों का टीकाकरण किया है। बाकी बचे कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगाए जाने के लिए हम राज्यों के साथ संपर्क में हैं। पहला चरण 45 वर्ष एवं उस्से अधिक आयु वाले लोगों और स्वास्थ्यकर्मियों एवं आरपीएफ कर्मियों जैसे अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए था। इनका टीकाकरण पूर्ण हो चुका है।''
उन्होंने कहा, '' हम राज्यों के सपंर्क में हैं क्योंकि रेलवे आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई करती है। हम ऑक्सीजन एक्सप्रेस और यात्री सेवा का संचालन करते हैं। हम राज्य सरकारों पर हमारे लोगों का जल्द टीकाकरण करने का जोर डाल रहे हैं।
Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

अन्य समाचार