जिले में मिले 60 संक्रमित, हजार के नीचे पहुंचा एक्टिव केस

जमुई। संक्रमितों की संख्या के लिहाज से सोमवार का दिन राहत देने वाला रहा। इस महीने की सबसे कम पॉजिटिव केस सोमवार को आए। पिछले छह दिनों से संक्रमण की रफ्तार थमती नजर आ रही है। सोमवार को 60 नए संक्रमित की पहचान हुई। इसके पहले रविवार को 122 व शनिवार को 85 संक्रमित की पहचान हुई थी। चौबीस घंटे में 182 संक्रमित की पहचान हुई है।

सोमवार को 165 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर जिदगी की जंग जीत ली है। इसका फलाफल यह रहा कि जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा हजार के नीचे पहुंच गया। सक्रिय केस की संख्या रविवार के 1101 से घटकर 996 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को सबसे अधिक संक्रमित गिद्धौर प्रखंड में पाए गए। इसमें धोबघट के तीन संक्रमित भी शामिल है। पूर्व में धोबघट में बड़ी संख्या में संक्रमित पाए जा चुके हैं। सोमवार को बरहट में नौ, गिद्धौर में 17, जमुई में पांच, झाझा में आठ, खैरा में तीन, लक्ष्मीपुर में नौ, सिकंदरा में तीन तथा सोनो में चार संक्रमित पाए गए। जिला स्वास्थ्य समिति के जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि जिले में संक्रमितों की संख्या 8707 हो गई। जिसमें 7681 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 996 है।

जिले में 23 दिन बाद एक्टिव केस की संख्या हजार से नीचे पहुंची है। इसके पहले 24 अप्रैल को एक्टिव केस की संख्या 930 थी। 25 अप्रैल को 1060 होने के बाद एक्टिव केस की संख्या में उछाल आने लगा था। जिले में अभी तक एक्टिव केस की अधिकतम संख्या 1856 तक पहुंची है। सात मई को सक्रिय केस की संख्या 1856 हुई थी। संक्रमितों की संख्या में गिरावट और स्वस्थ होने वाले की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से एक्टिव केस की संख्या में गिरावट आई है। सोमवार को 165 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए। जिले में स्वस्थ होने वालों की संख्या 4109 हो गई।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार