Google I/O 2021: गूगल के इवेंट की लाइव स्ट्रीम इस समय यहां देखें

Google I/O 2021: Google आज Google I/O 2021 इवेंट आयोजित करने जा रहा है. कंपनी इस इवेंट को वर्चुअली आयोजित करेगी. इस इवेंट में कंपनी कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है. यें इवेंट 18 मई से शुरू होकर 20 मई तक चलेगा.

Livestream: इवेंट यहां देख सकते लाइव
Google I/O 2021 इवेंट का आप घर बैठे हिस्सा बन सकते हैं. यह इवेंट भारतीय समय के अनुसार आज रात 10.30 बजे शुरू होगा. Google के सोशल मीडिया चैनल्स के माध्यम से इसे लाइव देखा जा सकता है. तीन दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए डेवलपर्स कोरजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद ही वह लाइव सेशन को देख पाएंगे.
लॉन्च हो सकते हैं कई प्रोडक्ट
Google I/O 2021 अपने इवेंट में कई खास डिवाइसेज लॉन्च कर सकती है. पिछले साल कोरोना के चलते इवेंट रद्द करना पड़ा था जिसके चलते इस साल यूजर्स को बेसब्री से इस इवेंट का इंतजार है.
रिपोर्ट्स के अनुसार Google I/O 2021 इवेंट में कंपनी Android 12 की घोषणा कर सकती है. इस ओएस में रिडिजाइन नोटिफिकेशन पैनल और नया कनर्वेशन विजेट देखने को मिलेगा साथ ही यह AVIF image format सपोर्ट के साथ आएगा और इसमें यूजर्स को वीडियो में बेहतर picture-in-picture एक्सपीरियंस मिलेगा.
इस इवेंट में मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Pixel 5a को भी पेश किया जाएगा जिसे लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं. यह Pixel 4a का अपग्रेडेड वर्जन होगा जो कि कई शानदार फीचर्स के साथ बाजार में दस्तक देगा. साथ ही Google I/O 2021 इवेंट में Pixel Buds A सीरीज से भी पर्दा उठाया जा सकता है.
Google I/O 2021 इवेंट में नया Wear OS भी पेश किया जा सकता है जो कि कई खास फीचर्स से लैस होगा. चर्चा है कि कंपनी Apple की watchOS को टक्कर देने के लिए Wear OS के डिजाइन और फीचर्स पर खास फोकस कर रही है. इसके अलावा कंपनी Google की in-house स्मार्टवॉच से भी पर्दा उठा सकती है जिसे Pixel नाम दिया जाएगा.

अन्य समाचार