Apple AirPods 3 का मंगलवार को हो सकता है लॉन्च, प्रो जैसा डिजाइन होने की संभावना

Apple AirPods 3 का लॉन्च मंगलवार को हो सकता है। नए वायरलेस ईयरबड्स को 18 मई को एपल म्यूजिक Hi-Fi के साथ पेश किया जा सकता है। एपल ने Apple Music सब्सक्राइबर्स के लिए नए स्पैटियल ऑडियो फीचर से बिना किसी शोर के पर्दा हटाया है। ऐसा हो सकता है कि कंपनी Apple AirPods 3 की घोषणा किसी इवेंट के बजाय एक प्रेस रिलीज के जरिए करे।

थर्ड-जेनरेशन Apple AirPods को लेकर पिछले कुछ दिनों से अटकलें चल रही हैं। ऐसा कहा गया था कि एपल अप्रैल में एक इवेंट में इन्हें लॉन्च कर सकती है लेकिन कंपनी ने इसे नहीं किया।
हाल की रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि एपल अब AirPods 3 को एपल म्यूजिक पर HiFi म्यूजिक फीचर के साथ लॉन्च करेगी। iPhone बनाने वाली दुनिया की इस लोकप्रिय कंपनी ने 17 मई को लॉसलेस ऑडियो फीचर की घोषणा की थी। यह एपल म्यूजिक के सभी सब्सक्राइबर्स के लिए मुफ्त होगा। सब्सक्राइबर्स इसे H1 या W1 चिप के साथ ऑडियो डिवाइसेज पर प्ले कर सकते हैं। इसके साथ ही iPhone, iPad और Mac डिवाइसेज के नए वर्जन में स्पैटिअल ऑडियो बिल्ट-इन स्पीकर्स में ट्यून्ड होगा।
AirPods 3 का डिजाइन एयरपॉड्स प्रो के समान हो सकता है। इसका मतलब है कि मौजूदा एयरपॉड्स की तुलना में स्टेम छोटा होगा। हालांकि, इसमें एक्टिव नॉइस कैंसलेशन (ANC) जैसे प्रो फीचर्स नहीं होंगे।
एपल एयरपॉड्स 3 का प्राइस लगभग 159 डॉलर हो सकता है, जो रुपये में लगभग 16,000 होगा।
भारत में इसका लॉन्च कुछ दिनों बाद होने की संभावना है। यह रिपोर्ट प्रकाशित होने तक एपल ने एयरपॉड्स 3 के लॉन्च की कोई घोषणा नहीं की थी।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार