वॉट्सऐप ला रहा है नया फीचर, अनचाहे कॉन्टैक्ट्स के चैट से मिलेगा छुटकारा

इसके लिए आपको उस कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. कंपनी इस फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही स्टेबल वर्जन भी रोलआउट किया जाएगा.

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए जल्द ही एक खास फीचर लेकर आ सकता है. इस नए फीचर का नाम 'New Archive' है और इसकी मदद से आप उन कॉन्टैक्ट्स के चैट जो आपको परेशान करते हैं को छिपा सकते हैं. वर्तमान में कंपनी यूजर्स को आर्काइव चैट्स का ऑप्शन देती है, लेकिन इससे चैट्स को हमेशा के लिए हाइड नहीं किया जा सकता. अब इस नए फीचर से यूजर्स इन चैट्स को हमेशा के लिए हाइड कर सकेंगे.
WhatsApp ने Android 2.21.11.1 पर अपने बीटा वर्जन पर इस नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इसमें आप अपने सभी आर्काइव चैट्स को रख सकते हैं. WABetaInfo की रिपोर्ट की मुताबिक वॉट्सऐप ने अब इरिटेटिंग चैट्स को चैट लिस्ट में छिपाने वाला फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी के इस फीचर की खास बात है कि अब आर्काइव किए गए चैट नया मेसेज आने पर भी चैट लिस्ट में हिडेन यानी छिपे रहेंगे.
जल्द रिलीज हो सकता है स्टेबल वर्जन
फिलहाल केवल WhatsApp बीटा टेस्टर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसकी सेटिंग्स में जाकर चैट्स ऑप्शन में दिए गए Keep Chats Archived पर टैप करके इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही ये इन चैट्स में आने वाले सभी नए मैसेज को म्यूट कर देगा और आपको इन मैसेज का नोटिफिकेशन भी नहीं मिलेगा. उम्मीद की जा रही हैं कि WhatsApp जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन भी ला सकता है. जिसके बाद सभी यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे.
यह भी पढ़ें
Explained: कोरोना स्ट्रेन पर केजरीवाल के ट्वीट से सिंगापुर नाराज़, सरकार ने सफाई में कहा- वह भारत के लिए नहीं बोलते
ISRO कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आया आगे, बनाए स्वदेशी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

अन्य समाचार