संक्रमण से बचाव के लिए आया अत्याधुनिक सैनिटाइजर स्प्रेयर व्हीकल

किशनगंज। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अत्याधुनिक सैनिटाइजर स्प्रेयर व्हीकल लाया गया है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के द्वारा मंगवाए गए इस मशीन से सैनिटाइज किया जाएगा। खासकर जिले के सभी कंटेनमेंट जोन, हॉट स्पॉट समेत विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

बुधवार को समाहरणालय परिसर से सैनिटाइजर स्प्रेयर व्हीकल को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा लगातार कड़े निर्णय व ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। प्रत्येक दिन तीन हजार से अधिक लोगों का जांच कराया जा रहा है। जिसमें रोजाना 100 से ऊपर संक्रमित पाए जा रहे हैं। शहरी क्षेत्रों समेत ग्रामीण क्षेत्र में कई हॉट स्पॉट हाल के दिनों में चिन्हित किए गए है। संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए जिला मुख्यालय समेत समेत ग्रामीण क्षेत्रों का तीव्र और व्यापक सैनिटाइज कराना आवश्यक हो गया है। इसी क्रम में बड़े सैनिटाइजर स्प्रेयर व्हीकल से सैनिटाइज कराया जा रहा है। सभी हॉट स्पॉट समेत अन्य क्षेत्र में जाकर बड़े पैमाने पर एरिया को सैनिटाइजर किया जाएगा। पहले तीन दिन किशनगंज, तीन दिन बहादुरगंज उसके बाद ठाकुरगंज के क्षेत्र को सैनिटाइज करने के बाद ग्रामीण क्षेत्र को सैनिटाइजेशन किया जाएगा। उक्त मशीन को एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के समन्वय से संचालन किया जाएगा। नगर परिषद किशनगंज द्वारा कर्मियों के माध्यम से शहर को सैनिटाइज कराया जाएगा। एक प्रतिशत सोडियम हाइपो क्लोराइड विलयन का प्रयोग किया जाएगा।

---------
10 लाख में पंजाब से मंगवाया गया मशीन : विधान पार्षद
बिहार विधान परिषद के उप मुख्य सचेतक सह एमजीएम मेडिकल कॉलेज निदेशक डॉ. दिलीप जायसवाल ने बताया कि जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए मुहिम की शुरूआत की गई है। वर्तमान में शहरी क्षेत्र में संक्रमण के अधिक मामले हैं, जिसे लेकर शहर को प्राथमिकता के तौर पर सैनिटाइजेशन किया जाएगा। कोरोना वायरस के खात्मे के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज के द्वारा 10 लाख की लागत से अत्याधुनिक सैनिटाइजर स्प्रेयर व्हीकल मंगवाया गया है। पंजाब से मंगवाए गए इस अत्याधुनिक मशीन के माध्यम से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजेजश का मुहिम जारी रहेगा। विधान पार्षद ने कहा कि समाज सेवा ही सच्ची पूजा व इबादत है। कोरोना वायरस के दूसरे लहर से बचाव व आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन कृत संकल्पित है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार