कोरोना संक्रमण में वृद्धि से लोगों में बना भय

--कोरोना की दूसरी लहर में अप्रैल व मई माह में संक्रमित मरीजों की संख्या 417 है। हांलाकि 280 संक्रमित मरीज स्वस्थ्य भी हुए। फिलवक्त होम आइसोलेशन में 137 एक्टिव संक्रमित स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

संसू भरगामा (अररिया): भरगामा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत में कोरोना संक्रमण की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। कोरोना संक्रमण विभिन्न पंचायतों में बढ़ने से लोग भयभीत है।
जानकारी अनुसार वैश्विक संक्रमण कोरोना की दूसरी लहर में अप्रैल व मई माह में संक्रमित मरीजों की संख्या 417 है। हांलाकि 280 संक्रमित मरीज स्वस्थ्य भी हुए। फिलवक्त होम आइसोलेशन में 137 एक्टिव संक्रमित स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। 50 दिन में 417 संक्रमित मरीज मिले जिसमें आधे से अधिक लोग स्वस्थ्य हुए। सरकारी आंकड़ा के मुताबिक तीन मौत की पुष्टि हो रही है। हालांकि कोरोना लक्षण के कारण करीब एक दर्जन से अधिक लोग की मौत विभिन्न पंचायत में होने की बात सामने आ रही है।

बताया जाता है कि वैश्विक संकट में कोरोना की दूसरी लहर मैं संक्रमित है मरीज की संख्या पहले साल की तुलना में अधिक मिलने से कोरोना के लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। अप्रैल व मई माह के 50 दिनों में 417 संक्रमित मरीज मिलने से लोगों में भय है।
कोरोना को लेकर राहत देने वाली खबर है कि होम आइसोलेशन में 280 मरीज स्वस्थ्य हुए। अभी एक्टिव मरीज की संख्या 137 है जो होम आइसोलेशन में मौजूद हैं। होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे संक्रमित के स्वास्थ्य जांच के लिए आशा कार्यकर्ता व स्वास्थ्य कर्मी नियमित रूप से मरीज के घर जाकर स्वास्थ्य सलाह दे रहे हैं। वैश्विक संक्रमण कोरोना के लक्षण के कारण विभिन्न पंचायत में एक दर्जन से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा ओपी मंडल ने बताया ने तीन मौत की पुष्टि हुई है। भरगामा प्रखंड के पंचायतों में जांच शिविर नहीं रहने के कारण ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की जांच नही हो रहा है। प्रमुख सह जिप सदस्य दिव्य प्रकाश यादवेंदु, जेपी विचार मंच अध्यक्ष अजय अकेला ने जिला प्रशासन से गांव में कोरोना जांच शिविर आयोजित करने की मांग की है। जिप सदस्य दिव्य प्रकाश यादवेन्दू ने कहा भरगामा प्रखंड के दर्जनों गांव के सैकड़ौ परिवार के लोगों में सर्दी, खांसी, बुखार होने की बात बताई जा रही है। गांव के लोग सर्दी खांसी बुखार को मौसम परिवर्तन बता रहे है। लोग कोरोना की जांच नही करवा रहे है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार