कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

ICC WTC फाइनल: स्टार स्पोर्ट्स ने भारत बनाम न्यूजीलैंड शिखर सम्मेलन के लिए पहला प्रोमो जारी किया

एक महीने से भी कम समय में विराट कोहली की टीम इंडिया और केन विलियमसन की न्यूजीलैंड आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए साउथेम्प्टन के रोज बाउल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल्स के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने शनिवार को पहला प्रोमो जारी किया, जिसमें टेस्ट प्रेमी दर्शकों को इस सवाल के साथ आकर्षित करने की कोशिश की गई कि क्लाइव लॉयड और एमएस के बाद टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी पर हाथ रखने वाला पहला कप्तान कौन होगा। धोनी ने क्रमश: एक दिवसीय और टी20 विश्व कप की ट्राफियां अपने नाम कर लीं।



स्टार स्पोर्ट्स 18 जून से भारतीय उपमहाद्वीप में फिनाले का सीधा प्रसारण करेगा, जबकि अपने डिज्नी + हॉटस्टार प्लेटफॉर्म पर बहुप्रतीक्षित फिनाले का सीधा प्रसारण करेगा। ICC WTC फाइनल: विराट कोहली की टीम इंडिया छह श्रृंखलाओं में 520 अंकों के साथ ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई, जबकि केन विलियमसन की ब्लैक कैप 420 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। भारत ने शीर्ष स्थान के रास्ते में ऑस्ट्रेलिया को उसकी मांद में हराया और इंग्लैंड को घर में हराया। न्यूजीलैंड ने भारत, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को घर में हराकर दूसरा स्थान हासिल किया।
अपनी तरह का पहला टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, जो विश्व कप फाइनल के बराबर है, 18 जून से साउथेम्प्टन में खेला जाएगा, जिसमें विराट कोहली और केन विलियमसन दोनों टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का वर्चस्व दिखाने के लिए उत्सुक हैं। जबकि स्टार स्पोर्ट्स को दुनिया भर में आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल प्रसारित करने का अधिकार था, लेकिन उसने मौद्रिक कारणों से ऐसा नहीं करने का फैसला किया। ICC ने एक निविदा के माध्यम से स्काई स्पोर्ट्स को अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ न्यूजीलैंड में फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग के साथ एकमात्र टेस्ट फाइनल के लिए प्रसारण भागीदार के रूप में चुना। "स्टार के लिए यह समझ में आया कि वह एकतरफा मैच के अधिकारों को किसी भी बड़े क्रिकेट बाजारों में बेचने के बारे में चिंता न करें जहां उनकी टीम नहीं खेल रही है। भारत के अलावा, स्टार के पास पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश में अधिकार होंगे, जो विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े बाजार हैं।
न्यूजीलैंड के लिए, प्रशंसकों को ब्लैक कैप्स को जून में तीन टेस्ट मैच खेलने के लिए दो सदस्यता की आवश्यकता होगी। केन विलियमसन की न्यूजीलैंड 2-14 जून से इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसका सीधा प्रसारण देश में स्पार्क स्पोर्ट पर होगा और आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल का स्काई स्पोर्ट्स पर सीधा प्रसारण होगा। "न्यूजीलैंड के साथ इस ऐतिहासिक परीक्षण को साझा करने में सक्षम होना स्काई टीम के लिए बहुत बड़ा सम्मान है, और हम इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए सभी पड़ावों को खींच रहे हैं। स्काई टीवी ने कहा, "हमारा धन्यवाद हमारे लंबे समय से चले आ रहे संबंधों को जारी रखने के लिए, हमारी खेल सामग्री और साझेदारी टीम और हमारे ग्राहकों के लिए है - जिन्हें हम जानते हैं कि वे खुश होंगे कि वे अपने ब्लैक कैप्स नायकों को जीत के लिए पूरी तरह से बाहर जाते हुए देख सकते हैं।" एक बयान। न्यूजीलैंड में स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए स्काई स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम में न्यूजीलैंड के इयान स्मिथ, माइक हेसन और लॉरा मैकगोल्ड्रिक शामिल होंगे।

अन्य समाचार