CoWIN प्लेटफॉर्म पर 18+ लोगों का होगा ऑन साइट रजिस्ट्रेशन, सरकारी केंद्रों पर ही मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से निपटने के लिए केंद्र सरकरा टीकाकरण पर लगातार जोर दे रही है। सरकार का लक्ष्य जल्द से जल्द 18 साल से उपर के लोगों को टीका लगाना है। वहीं, अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोविन प्लेटफॉर्म पर 18+ लोगों के लिए ऑन साइट रजिस्ट्रेशन और अप्वाइंटमेंट किया जा रहा है। हालांकि ये सुविधा सिर्फ सरकारी वैक्सीनेशन केंद्रों पर ही उपलब्ध होगी।

On-site registration & appointment is now being enabled for the 18-44 years age group on CoWIN. However, this feature is being enabled only for Government #COVID Vaccination Centers (CVCs), at the present moment in time: Union Ministry of Health and Family Welfare
मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि यह सुविधा निजी वैक्सीनेशन केंद्रों के लिए उपलब्ध नहीं होगी और उन्हें अपने टीकाकरण कार्यक्रम को विशेष रूप से ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट के लिए स्लॉट दिखाना होगा। संबंधित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों के निर्णय पर ही इस सुविधा का उपयोग किया जा सकेगा। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 18-44 वर्ष आयु समूह के लिए ऑन-साइट पंजीकरण और अप्वाइंटमेंट को खोलने का निर्णय लेना होगा, ताकि टीके की बर्बादी को कम करने और पात्र लाभार्थियों के टीकाकरण की सुविधा के उपाय किया जा सके।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार