LIVE| हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू 31 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा

देश और दुनिया की तमाम खबरें के सबसे लेटेस्ट अपडेट्स आप यहां पढ़ सकते हैं. भारत में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखी जा रही है, लेकिन मृत्यु दर अभी भी ज्यादा बना हुआ है. कोविड के बाद देश के कई हिस्से घातक ब्लैक फंगस (म्यूकोमाइकोसिस) का सामना कर रहे हैं.

विदेश मंत्री जयशंकर US पहुंचे, समकक्ष ब्लिंकेन से मिलेंगे
विदेश मंत्री एस जयशंकर 5 दिनों के US दौरे पर न्यू यॉर्क पहुंच गए हैं. जयशंकर UN महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और अपने समकक्ष एंटनी ब्लिंकेन से मुलाकात करेंगे.
ब्लैक फंगस: इंजेक्शन की कालाबाजारी के 2 आरोपी गिरफ्तार
कोरोना की दूसरी लहर में अब ब्लैक फंगस की दवाइयों की कालाबाजारी के मामले सामने आने लगे हैं. ताजा मामला नोएडा से सामने आया है, जहां ब्लैक फंगस की दवाई की कालाबाजारी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इसमें अपोलो फार्मेसी के सुपरवाइजर का नाम भी शामिल है. पुलिस विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, नोएडा थाना सेक्टर-58 पुलिस ने अपोलो अस्पताल में सुपरवाइजर के द्वारा आवश्यक इंजेक्शन ब्लैक फंगस की बीमारी में काम आने वाली दवा की कालाबाजारी करने वाले 2 आरोपियों को सेक्टर-62 फोर्टिस अस्पताल के पास से गिरफ्तार किए हैं. इनके कब्जे से कब्जे से 2 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं.
एप्पल ने 2021 के आईपैड प्रो के लिए जारी किया 5जी आईपैडओएस अपडेट
साल 2021 के आईपैड प्रो के यूजर्स अब 5जी पर आईपैडओएस को अपडेट, डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकेंगे. यह एक ऐसा फीचर है, जिसे एप्पल पहले आईफोन 12 के साथ पेश कर चुका है. 5जी समर्थित आईफोन्स को पेश करने के साथ एप्पल ने आईफोन 12 के यूजर्स के अलग से एक ऑप्शन को शामिल किया था, जिसके तहत 5जी सेल्युलर नेटवर्क के संपर्क में आते ही ये आईओएस अपडेट्स को डाउनलोड कर पाएंगे.
सागर राणा हत्या मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी
छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय सागर राणा हत्या मामले की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच करेगी.
नारदा केस: CBI ने HC के हाउस अरेस्ट आदेश को SC में चुनौती दी
सीबीआई ने कलकत्ता हाई कोर्ट के नारदा केस में 4 TMC नेताओं को हाउस अरेस्ट में रखने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.
कल कोरोना वायरस के लिए 19,28,127 सैंपल टेस्ट किए गए
भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 19,28,127 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 33,05,36,064 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं: ICMR
देश में पिछले 24 घंटों में 2.22 लाख नए COVID केस, 4454 मौतें
भारत में COVID19 के 2,22,315 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,67,52,447 हुई. 4,454 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,03,720 हो गई है.
पिछले 24 घंटे में कोरोना की 9,42,722 वैक्सीन लगाई गईं
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 9,42,722 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 19,60,51,962 हुआ.
केरल विधानसभा में न​वनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ग्रहण की।
तिरुवनंतपुरम स्थित केरल विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों ने 24 मई को शपथ ग्रहण की.
अभी तक 18 राज्यों में ब्लैक फंगस के 5424 मामले दर्ज: केंद्र
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने बताया है कि आज सुबह तक 18 राज्यों में म्यूकर माइकोसिस(ब्लैक फंगस) के 5,424 मामले दर्ज किए गए हैं. गुजरात में 2,165, महाराष्ट्र में 1,188, उत्तर प्रदेश में 663, मध्य प्रदेश में 519, हरियाणा 339, आंध्र प्रदेश में 248 मामले दर्ज किए गए हैं.
16 राज्यों में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज्यादा: केंद्र
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि देश के 16 राज्यों में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज्यादा है. ये राज्य हैं- कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, गोवा, मणिपुर, पुडुचेरी, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, सिक्किम और लक्षद्वीप।
फाइजर, मॉडर्ना ने हमें वैक्सीन बेचने से इनकार किया: केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अमेरिकी फार्मा कंपनियां फाइजर और मॉडर्ना ने उन्हें वैक्सीन बेचने से इनकार कर दिया है. केजरीवाल ने कहा कि कंपनियों ने सिर्फ केंद्र सरकार से डील करने की बात कही है.
NDRF की 5 टीमें चक्रवात 'यास' से निपटने पश्चिम बंगाल रवाना
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) 9 वीं बटालियन की 5 टीमें संभावित चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गई. कमांडेंट विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को बताया कि रविवार को हरविंदर सिंह, द्वितीय कमानअधिकारी, 9 वीं बटालियन, एनडीआरएफ के नेतृत्व में पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट से एयरफोर्स के स्पेशल विमान से पश्चिम बंगाल राज्य के विभिन्न जिलों के लिए रवाना हुई. सभी 5 टीमें अत्याधुनिक आपदा प्रबंधन तथा संचार उपकरणों से लैस है.
दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेजा
दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मैनीपुलेशन मामले में ट्विटर को नोटिस भेजा है.
मृत्यु प्रमाण पत्र पर होनी चाहिए पीएम की तस्वीर: मांझी
बिहार में एनडीए के गठबंधन सहयोगियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एनडीए के गठबंधन सहयोगी जीतन राम मांझी ने टीकाकरण प्रमाणपत्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को लेकर उनकी आलोचना की है.
मांझी ने सोमवार को ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री देश में कोरोना के टीकाकरण का श्रेय ले रहे हैं जबकि देश में जिन मरीजों की कोरोना से मौत हुई है, उनके मृत्यु प्रमाण पत्र पर भी उनकी तस्वीर छपनी चाहिए. यही असली औचित्य होगा."
2000 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर देगा BCCI
BCCI ने कहा है कि वो कोविड के खिलाफ लड़ाई में 10 लीटर क्षमता वाले 2000 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर देगा.
लंबी सार्वजनिक अनुपस्थिति के बाद अदालत में पेश हुईं सू की
म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सू की सोमवार को अदालत में पेश हुईं, 1 फरवरी के तख्तापलट के बाद से "देशद्रोह के लिए उकसाने" के आरोप का सामना करने के लिए उनकी पहली व्यक्तिगत उपस्थिति हुई.डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार उन पर राजद्रोह का आरोप सबसे गंभीर है, लेकिन उन पर राज्य के गुप्त कानून का उल्लंघन करने और कोरोनावायरस रोकथाम उपायों को तोड़ने का भी आरोप है.
UP में आया येलो फंगस का पहला मामला
देश में कोरोनावायरस की स्थिति अभी संभली नहीं है कि ब्लैक और व्हाइट फंगस के बाद अब येलो फंगस ने भी अपनी दस्तक दे दी है. गाजियाबाद में येलो फंगस के एक मरीज की पुष्टि की गई है. ईएनटी विशेषज्ञ बी.पी. त्यागी ने दावा किया है कि उनके अस्पताल में येलो फंगस का एक मरीज है, जिसका इलाज चल रहा है.गाजियाबाद के हर्ष हॉस्पिटल में इस वक्त संजय नगर निवासी 45 वर्षीय एक मरीज एडमिट हैं, जो ब्लैक और व्हाइट फंगस के साथ ही साथ येलो फंगस से भी ग्रस्त है.
हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू 31 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा
हिमाचल प्रदेश सरकार ने 'कोरोना कर्फ्यू' को 31 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ाया.

अन्य समाचार