हल्द्वानी के युवाओं की वेबसाइट से दिल्ली के अस्पतालों में मिल रहे बेड व ऑक्सीजन

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: हल्द्वानी के युवाओं द्वारा बनाई गई वेबसाइट से दिल्ली व अन्य जगहों पर मरीजों को काफी मदद मिल रही है। मिल जाएगा नाम की इस वेबसाइट पर कई शहरों के अस्पताल, ऑक्सीजन सेंटर व होम सर्विस वाली नर्स सेंटर की पूरी जानकारी मिलेगी। यानी इमरजेंसी में अगर किसी मरीज को मदद की जरूरत पड़ती है तो वेबसाइट के जरिये संपर्क कर सकता है। वेबसाइट में संबंधित अस्पताल व सेंटर का नंबर भी होगा। इसलिए लोग फोन के जरिये भी मदद कर सकते हैं।

कालाढूंगी निवासी विक्रम सिंह व कठघरिया निवासी राजेश पंत द्वारा https://miljayega.com नाम से एक वेबसाइट तैयार की गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को बेड, ऑक्सीजन व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जगह-जगह भटकते देख एक माह पूर्व वेबसाइट पर अस्पताल व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़े सेंटर का डाटा डालना शुरू किया गया था। दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, झारखंड, हैदराबाद के अस्पतालों की जानकारी भी इसमें लगातार अपलोड की जाती है।
आम लोग भी कर सकते हैं मदद
अगर आप किसी अपने शहर के अस्पतालों या ऑक्सीजन एजेंसी से जुड़ी जानकारी वेबसाइट में अपडेट कर लोगों की मदद करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। अस्पताल से जुड़ी जानकारी सांझा करने के लिए संबंधित व्यक्ति का मोबाइल नंबर भी डालना होगा। उसके बाद मिल जाएगा की टीम नंबर पर बात कर क्रास चेक भी करेगी।
स्मार्ट स्टीकर भी बना चुके
विक्रम व उनकी टीम इससे पूर्व स्मार्ट व्हीकल स्टीकर भी बना चुकी है। सड़क हादसे के बाद घायल व्यक्ति के स्वजनों का पता लगाने के लिए यह स्टीकर काफी मददगार साबित होगा। इसके अलावा नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ी को साइड करने के लिए इससे मदद मिलती है।

अन्य समाचार