Battlegrounds Mobile India: PUBG Mobile के नए अवतार का A-Z जान लें यहां

Battlegrounds Mobile India जल्द ही लॉन्च होने वाला है। इस गेम का इंतेजार बहुत से लोगों को है जिनमें खास तौर पर देश के PUBG Mobile फैन शामिल हैं। Krafton का यह गेम 18 मई 2021 को प्री-रेजिस्ट्रेशन के लिए Google Play Store पर लाइव हुआ था। तब से लेकर अब तक इस गेम के बारे में थोड़ी-थोड़ी जानकारी आती जा रही है। Also Read -

गेम की प्ले स्टोर लिस्टिंग से लेकर सोशल मीडिया पोस्ट और ट्रेलर इसके बारे में काफी कुछ बता रहे हैं। मगर ये सारी जानकारी अभी काफी फैली हुई है जिसकी वजह से इसे समझना थोड़ा मुश्किल पड़ रहा है। Battlegrounds Mobile India के बारे में अब तक हमें जो कुछ भी पता चला है हम उसे यहां एक जगह पर इकट्ठा कर रहे हैं। ताकि हमारे साथ-साथ आपको भी गेम के बारे में सभी चीजें क्लियर हो जाएं। Also Read -
वो एंड्रॉइड यूजर्स जो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर बैटलग्राउंड्स को प्री-रजिस्टर करते हैं उन्हें कई । क्राफ्टन ने बताया कि प्री-रजिस्टर करने वालों को Recon Mask, Recon OutFit, Celebration Expert Title और 300AG इनाम के रूप में मिलेंगे। Also Read -
Battlegrounds Mobile India ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक टीजर पोस्टर डाला था। इसमें लेवल 3 हेल्मेट के पीछे सोलर एक्लिप्स जैसा इफेक्ट होने की वजह से ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि ये गेम 10 जून को पड़ने वाले सोलर एक्लिप्स के साथ ही लॉन्च होगा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैटलग्राउंड्स की लॉन्च डेट । एक दूसरी खबर कहती है कि डेट चाहे जो भी हो मगर यह गेम जून में ही लॉन्च होगा।
एंड्रॉइड यूजर्स के लिए तो बैटलग्राउंड्स के प्री-रजिस्ट्रेशन चालू हो चुके हैं मगर iPhone वाले अभी कंफ्यूजन में हैं। Battlegrounds Mobile India का iOS वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा और इस वक्त Krafton गेम की iOS रिलीज डेट पर काम कर रहा है। एक दूसरी खबर के मुताबिक iPhone यूजर्स को प्री-रेजिस्ट्रेशन की टेन्शन लेने की जरूरत नहीं है। गेम लॉन्च होने पर इसका iOS वर्जन डायरेक्ट ऐपल ऐप स्टोर से इंस्टॉल हो जाएगा।
Battlegrounds Mobile India का नाम, लोगो, ट्रेलर, स्क्रीनशॉट और बाकी सभी जानकारी से यही पता चलता है कि यह गेम PUBG Mobile का इंडियन वर्जन है। यहां तक कि गेमप्ले से लेकर भी पबजी मोबाइल जैसे ही हैं। एक खबर के मुताबिक बैटलग्राउंड्स के मैप के नाम भले ही बदले हुए हों मगर होंगे ये पबजी जैसे ही।
Battleground Mobile India में अपने खुद के सीजन और अपडेट होंगे जो PUBG Mobile के ग्लोबल वर्जन के साथ ना चलकर इंडिपेंडेंट होंगे। पबजी प्लेयर्स की रैंक नए गेम में रीसेट हो जाएगी और सभी को सबसे नीचे के पायदान से खेल को शुरू करना होगा। गेम का Royale Pass या RP बिलकुल पबजी मोबाइल के ग्लोबल वर्जन जैसा ही होगा।
PUBG Mobile में जिन प्लेयर्स ने पैसे खर्च कर के UC ले रखे थे या फिर बहुत सारी स्किन खोल रखी थीं उन्हें ये चीजें Battlegrounds Mobile India में वापस मिल जाएंगी। यही हाल PUBG प्लेयर की पूरी inventory का होगा। हालांकि इसपर Krafton की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। गेम लॉन्च होने के बाद ही हमें पता चल पाएगा कि पुराना डेटा ट्रान्सफर होगा या नहीं।
दुनियाभर की लेटेस्टऔर के साथ , पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव के लिए हमें , पर फॉलो करें। Also follow us on for latest updates.

अन्य समाचार