NCHM JEE 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक, इन स्टेप्स से करें अप्लाई

NCHM JEE 2021 Registration: नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (National Council for Hotel Management Joint Entrance Examination) के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 मई, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस तारीख के बाद रजिस्ट्रेशन का लिंक हटा दिया जाएगा. ऐसे में जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कर लें. जो स्टूडेंट्स आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाकर शाम 31 मई को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इसके अलावा एनटीए ने 12 जून, 2021 को प्रस्तावित नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है. एनटीए ने एक नोटिस में कहा कि वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से पैदा हुए परिस्थितियों के चलते आवेदन फॉर्म की तारीखों को आगे बढ़ाया जा रहा है. वहीं परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी.
स्टूडेंट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.
NCHM JEE 2021 Registration: इन स्टेप्स से करें रजिस्ट्रेशन
स्टेप 1: स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाएं. स्टेप 2: अब अगर आप पहली बार एप्लीकेशन फॉर्म भरने जा रहे हैं तो New Registration पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें और लॉग इन जनरेट करें. स्टेप 3: अब लॉग इन करें और एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जानकारी जैसे नाम, पता, ईमेल, माता-पिता का नाम और अन्य जानकारी सबमिट करें. स्टेप 4: अब अपना साइन और फोटो अपलोड करें. स्टेप 5: एप्लीकेशन फीस सबमिट करें. स्टेप 6: सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें.
जेईई एडवांस्ड परीक्षा स्थगित
कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईआईटी में इंजीनियरिंग संकाय में एडमिशन के लिए प्रस्तावित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 (JEE Advanced Exam 2021) स्थगित कर दी गई है. जेईई (एडवांस्ड) की आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है. यह परीक्षा 3 जुलाई 2021 को निर्धारित थी. जारी नोटिस में कहा गया है, ''कोविड-19 के कारण महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए जेईई (एडवांस्ड) 2021 को स्थगित किया जाता है. साथ ही कहा गया है कि प्रवेश परीक्षा की संशोधित तारीखों की घोषणा उपयुक्त समय पर की जाएगी."
: कोरोना महामारी के बावजूद IIM संबलपुर ने हासिल किया 100 फीसदी प्लेसमेंट

अन्य समाचार