Ikea ने देश में लॉन्‍च की नई शॉपिंग ऐप, अब एक क्लिक में सामान खरीद सकेंगे लोग

फर्नीचर और साज-सज्‍जा क्षेत्र की कंपनी व स्वीडिश होम फर्निशिंग रिटेलर आईकेईए (IKEA) ने गुरुवार को भारत में अपना शॉपिंग ऐप लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी (IKEA) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आईकेईए (IKEA) ऐप आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी और 7,000 से ज्‍यादा होम फर्निशिंग उत्पादों की पेशकश करेगी.

इन शहरों के लोगों को मिलेगा फायदा
अब मुंबई, पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, सूरत और बड़ौदा शहरों के ग्राहक अपने फोन पर एक क्लिक के साथ उत्पाद खरीद सकेंगे. आईकेईए (IKEA) ने कहा कि “ऐप लॉन्च भारत में ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुंच बनाने के लिए की गई है. यह बड़े आईकेईए स्टोर, छोटे शहर-केंद्र स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से होगा।”
मोबाइल ऐप आईकेईए को मौजूदा स्थिति में ग्राहकों से जुड़ने में मदद करेगा, जहां लोग महामारी के बीच स्वास्थ्य और सुरक्षा कारणों से ऑनलाइन खरीदारी को प्राथमिकता दे रहे हैं.
100 मिलियन लोगों तक पहुंचने का लक्ष्‍य
ऐप की विशेषताओं में आसान खोज और ब्राउज़िंग अनुभव के साथ-साथ उत्पाद, उनकी रेटिंग और समीक्षाएं शामिल हैं. आईकेईए मजबूत डिजिटल प्‍लेटफार्म का निर्माण कर रही है और आने वाले वर्षों में 100 मिलियन लोगों तक पहुंच बनाने के साथ ज्‍यादा से ज्‍यादा शहरों में इसका विस्‍तार करेगी.
आईकेईए इंडिया कंट्री कमर्शियल मैनेजर कविता राव ने कहा, “हम अपनी ऑन-द-गो ई-कॉमर्स सेवा के साथ हर दिन को बेहतर बनाने के करीब एक कदम आगे हैं.” उन्होंने आगे कहा कि “स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है, और इसलिए, आईकेईए ऐप का लॉन्च किया गया है.
बताया कि यह होम फर्निशिंग को कई लोगों के लिए सुलभ बनाने के साथ यह सुनिश्चित करेगा कि लोग आसानी से घर बैठे खरीदारी कर सकें. आईकेईए ऐप ग्राहक को स्टोर में उत्पादों के माध्यम से भौतिक रूप से ब्राउज़ करते हुए भी उत्पादों को अपनी खरीदारी सूची में जोड़ने की अनुमति देता है.
2018 में खोला था पहला स्‍टोर
आईकेईए इंडिया ने अगस्त 2018 में हैदराबाद में अपना पहला खुदरा स्टोर खोला, इसके बाद 2019 में मुंबई, हैदराबाद और पुणे में अपने ऑनलाइन स्टोर खोले. इसने 18 दिसंबर, 2020 को नवी मुंबई, महाराष्ट्र में भारत में अपना दूसरा स्टोर खोला.
The post Ikea ने देश में लॉन्‍च की नई शॉपिंग ऐप, अब एक क्लिक में सामान खरीद सकेंगे लोग appeared first on Money9hindi.

अन्य समाचार