अपराधी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस परेशान, बुलाना पड़ता है डाक्टर

खगड़िया। एक समय था जब पुलिस फरारियों अथवा अपराधियों की गिरफ्तारी करती थी तो उत्साहित होती थी, मगर आज किसी अपराधी के गिरफ्तारी बाद पुलिस सकते में होती है। यह वाकया मानसी थाना पुलिस की भी है। अपराधियों की गिरफ्तारी बाद अक्सर यहां की पुलिस को डाक्टर को बुलाना पड़ता है और थाना कर्मियों के कोरोना की जांच करवाई जाती है।

कई पुलिसकर्मी इसलिए परेशान हो उठते हैं कि कहीं उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव ना आ जाए। हालांकि फिलहाल न्यायालय में उपस्थापित से पहले गिरफ्तार बंदियों की कोरोना जांच करवाना आवश्यक हो गया है। किसी भी थाना पुलिस द्वारा यदि किसी की गिरफ्तारी की जाती है तो उसकी कोविड जांच करवाई जाती है। इतना ही नहीं ऐसे बंदियों को चौदह दिनों तक आइसोलेशन में रखने को लेकर खगड़िया जेल के बजाय न्यायालय द्वारा नवगछिया जेल भेज दिया जाता है। गुरुवार को भी थाना के करीब चालिस पुलिस अधिकारी व कर्मियों की कोविड जांच हुई। आरंभिक जांच में सभी पुलिस कर्मी की रिपोर्ट निगेटिव आई मगर आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिसकर्मी विश्वास कर पाएंगे की उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है अथवा निगेटिव।

क्यों हो रही मानसी पुलिस की बराबर जांच
दो दिन पहले पुलिस द्वारा एक हत्याकांड में पांच साल से फरारी सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर के पृथ्वीचंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया गया। उसकी कोविड जांच करवाई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पुलिसकर्मियों के होश उड़ने लगे। उसे मानसी के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बंदी के पॉजिटिव आने से सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना जांच करवाना पड़ा। इससे पहले भी मानसी पुलिस की एक कुख्यात गिरोह से मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में अपराधी रूपेश साह गोली लगने से जख्मी हो गया था। पुलिस द्वारा कुख्यात समेत अत्याधुनिक हथियार व भारी मात्रा में जिदा कारतूस भी बरामद किया गया था। रूपेश की कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पुलिस सकते में आ गई। न्यायालय ने उसे जेल भेजने के बजाय आइसोलेशन केंद्र में भर्ती करने को कहा गया। इसके बाद जब पुलिस टीम अपनी-अपनी कोविड जांच करवाई तो आधे दर्जन पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और आइसोलेट किया गया। कोट
गिरफ्तार पृथ्वीचंद्र शर्मा की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे आइसोलेशन केंद्र में भर्ती कराया गया है। आरंभिक जांच में सभी पुलिसकर्मी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आरटीपीसीआर जांच को लेकर भी प्रक्रिया अपनाई गई है।
दीपक कुमार,थानाध्यक्ष, मानसी खगड़िया
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार