जियो के साथ मिलकर एक धमाकेदार फोन पर काम कर रहा है गूगल, कुछ ऐसा होगा डिवाइस

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने गुरुवार को कहा कि कंपनी एक किफायती स्मार्टफोन बनाने की पहल पर पार्टनर Jio के साथ मिलकर काम कर रही है इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि इस प्रोजेक्ट पर ज़ोरों से काम भी किया जा रहा है।

पिछले साल, Google ने 33,737 करोड़ रुपये में Jio प्लेटफॉर्म्स में 7.7 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। कंपनी ने एक एंट्री-लेवल, किफायती स्मार्टफोन को संयुक्त रूप से विकसित करने के लिए Jio प्लेटफॉर्म्स के साथ एक वाणिज्यिक समझौता भी किया था। अब लग रहा है कि यह समझौता मूर्त रूप लेने पर है।
पिचाई ने एशिया पैसिफिक के चुनिंदा पत्रकारों के साथ वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम एक किफायती फोन बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम इस प्रोजेक्ट पर प्रगति करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम जियो के साथ काम कर रहे हैं।"
हालांकि, उन्होंने इस मोबाइल फोन की लॉन्च डेट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है, हालाँकि इसके स्पेक्स और प्राइस के बारे में भी कोई जानकारी अभी तक न तो जियो की ओर से और न ही गूगल की ओर से सामने आई है। हालाँकि हम देख रहे हैं कि सस्ते डेटा दरों के साथ-साथ किफायती उपकरणों की उपलब्धता से देश भर में अधिक लोगों तक इंटरनेट की पहुंच बनाने में मदद मिल सकती है।
Jio प्लेटफॉर्म्स में Google का निवेश 'Google फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड' का हिस्सा था जिसकी घोषणा पिछले साल की गई थी। पिछले साल जुलाई में, पिचाई ने देश में डिजिटल तकनीकों को अपनाने में तेजी लाने में मदद करने के लिए अगले पांच से सात वर्षों में भारत में 75,000 करोड़ रुपये (10 बिलियन अमरीकी डालर) का निवेश करने की योजना का खुलासा किया था।

अन्य समाचार