अपहरण के बाद युवती की हत्या, यूपी बॉर्डर के बरवा घाट पर मिला शव

बगहा। धनहा क्षेत्र के बरवाघाट नदी के उस पार पड़ोसी जिला यूपी के कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र से सटे पचरुखिया पुरानी पुल के पास शुक्रवार को मूसलाधार बारिश के बीच एक लगभग 20 वर्षीय अज्ञात युवती का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मिली जानकारी के अनुसार युवती के शव मिलने की सूचना चौकीदार के द्वारा कुबेरस्थान थाने को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया। जिसके बाद मृतका का स्थानीय लोगों से शिनाख्त का प्रयास किया गया।

कुबेरस्थान थाने के कार्यवाहक थानाध्यक्ष अरुण कुमार चौबे ने बताया कि मौके पर पहचान न होने से युवती की फोटो खींच कर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पहचान के लिए प्रसारित किया गया था। जिसे देखकर युवती के स्वजनों के द्वारा युवती की पहचान कर ली गई। उसकी पहचान धनहा थाना क्षेत्र के घघवा रूपही टोला निवासी दुर्गा साह के 20 वर्षीय पुत्री संध्या शाह के रूप में की गई है। स्वजनों के पहचान करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पडरौना जिला अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम घर पर भेज दिया गया है। इंसेट बॉक्स मुखिया पर अपहरण कर हत्या करने का मामला दर्ज

-- मृतका की भाभी प्रीति गुप्ता ने दर्ज कराया धनहा थाने में मामला मधुबनी संवाद सूत्र: युवती के शव मामले में स्वजनों के आवेदन पर पुलिस ने मुखिया समेत पांच लोगों पर अपहरण व हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
मृतका संध्या की भाभी प्रीति देवी द्वारा धनहा थाने में एक लिखित आवेदन देकर पांच लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। जिसमें दो अभियुक्त बरवा पंचायत के मुखिया एवं उनके पिता को बनाया गया है। थाने में दिए गए आवेदन के अनुसार प्रीति देवी एवं उसकी ननद संध्या कुमारी उम्र 17 वर्ष एक साथ सोई हुई थी। अचानक रात में कुछ लोग दरवाजा खटखटाए। प्रीति देवी ने आरोप लगाया कि जैसे ही दरवाजा खोली मुखिया सिकंदर यादव, मुखिया के पिता नंद यादव, बुलेटिन यादव, टाइगर यादव एवं राजू यादव सभी घर में घुसकर प्रीति का हाथ पैर बांध दिया और संध्या कुमारी को उठा ले गए। किसी तरह शोर करने पर घर वालों द्वारा खोजबीन शुरू की गई। व इसकी सूचना धनहा थाने को दी गई।
थानाध्यक्ष धनहा मुन्ना कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही छानबीन शुरू कर दी गई शव को यूपी पुलिस द्वारा बरामद किया गया है। बाकी आवेदन के आधार पर आरोपितों के घर छापेमारी शुरू कर दी गई है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार