जारी है दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी Bitcoin और Ethereum में गिरावट, लेकिन बाजार में आई क्रिप्टो ने मचाया तहलका.24 घंटे में दिया 1000% का रिटर्न

क्रिप्टो मार्केट में एक और नई करेंसी की एंट्री हो गई है. इस बार ये करेंसी दुबई की ओर से जारी की गई है. जहां एक और क्रिप्टो मार्केट में गिरावट का दौर जारी है. वहीं, इस दुबई की नई क्रिप्टो करेंसी ने तहलका मचा दिया है. महज 24 घंटे में इसके भाव 1100 फीसदी से चढ़ गए है. फिलहाल इसका भाव 1114 फीसदी बढ़कर 1.13 अमेरिकी डॉलर है. आपको बता दें कि इसका नाम दुबई कॉइन है. दुबई कॉइन का शार्ट नाम डीबीआईएक्स रखा गया है. दुनिया के कुछ चुनिंदा क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज में इसकी ट्रेडिंग शुरू हुई है.

दुबई कॉइन (डीबीआईएक्स) के बारे में सबकुछ जानिए
दुबई कॉइन का कारोबार क्रिप्टो डॉट काम एक्सचेंज पर शुरू हो गया है. यहां पर दुबई कॉइन का रेट 1.13 डॉलर के स्तर पर चल रहा है. जहां तक वॉल्यूम की बात है तो यह अभी तक 4.84 मिलियन डॉलर का रहा है.जहां तक दुबई कॉइन के वॉल्यूम की बात है तो अभी तक 42.7 मिलियन रुपये का कारोबार हो चुका है.
UAE -United Arab Emirates की कंपनी अरेबियनचैन टेक्नोलॉजी ने इसे लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि यह अरबी दुनिया की पहली सार्वजनिक ब्लॉकचेन आधारित क्रिप्टोकरेंसी है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि दुबईकॉइन जल्द ही ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह के उत्पादों और सेवाओं के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा.
दुबई कॉइन
दुबई सरकार ने इसको लेकर दी चेतावनी
दुबई की सरकार ने अपने बयान में कहा है कि दुबई कॉइन क्रिप्टो करेंसी को किसी भी अथॉरिटी ने मंजूर नहीं किया है. इसके जरिए लोगों के साथ धोखाधड़ी हो सकती है. लोगों की निजी जानकरियां चुराई जा सकती है.
Dubai Coin cryptocurrency was never approved by any official authority. The website promoting the coin is an elaborate phishing campaign that is designed to steal personal information from its visitors. pic.twitter.com/Q0HBXfqaDO
- Dubai Media Office (@DXBMediaOffice) May 27, 2021
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
29 मई सुबह 8:45 बजे तक दुनिया की सबसे बड़ी 9 क्रिप्टोकरेंसी के रेट्स (ये आंकड़े coinmarketcap.com से लिए गए है)
Bitcoin: 5 फीसदी गिरकर $36296
Ethereum: 8 फीसदी गिरकर $2505
Tether: 1 फीसदी गिरकर $1
Binance Coin: 7 फीसदी गिरकर $341
Cardano: 7 फीसदी $1.55
Dogecoin: 5 फीसदी गिरकर $0.315
XRP: 4 फीसदी गिरकर $0.936
Polkadot: 10 फीसदी गिरकर $21.77
Internet Computer: 12 फीसदी गिरकर $115.94
आज इन क्रिप्टोकरेंसी में आई जोरदार तेजी
Monero 10 फीसदी बढ़कर 284 डॉलर
Zcash 21 फीसदी बढ़कर 182.60 डॉलर
Celsius 5 फीसदी बढ़कर 7.09 डॉलर
Horizen 14 फीसदी बढ़कर 117.10 डॉलर
Unus SED Leo 3 फीसदी बढ़कर 2.13 डॉलर
एफडी की तरह रख सकेंगे क्रिप्टोकरेंसी
क्रिप्टो एसेट एक्सचेंज ने ZebPay ने ज़ेबपे लेंडिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. यह पहला क्रिप्टो लेंडिंग मॉडल (crypto lending model in India) है.
एक्सचेंज ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी की इस नई योजना के जरिए यूजर्स अपने सिक्कों को ज़ेबपे के पास उधार रख सकेंगे, बदले में उन्हें शानदार रिटर्न दिया जाएगा.
अब कोई भी इनवेस्टर बिटक्वाइन (Bitcoin)समेत अन्य क्रिप्टोकरेंसी में एफडी की तरह निवेश कर उस पर मुनाफा कमा सकता है.
कंपनी की तरफ से कहा गया है कि बिटक्वाइन(BTC), इथेरियम (ETH), तेथर (USDT), डाई (DAI), जैसी क्रिप्टोकरेंसी को इनवेस्ट किया जा सकेगा.
आने वाला है 100 रुपये का नया नोट, पहले से ज्यादा होगा चमकदार, RBI जारी करेगा वार्निश लगे Bank Notes

अन्य समाचार