जेल परिसर में ड्रोन से कराया गया सैनिटाइज

अररिया। जिले के अलग-अलग स्थानों पर ड्रोन से लगातार कोरोना वायरस को नष्ट करने का काम चल रहा है। मंगलवार को अररिया मंडल कारा सहित शहरी क्षेत्र के कई स्थानों पर ड्रोन के माध्यम आसमान से जमीन पर सैनिटाइज किया गया। सांसद प्रदीप कुमार सिंह द्वारा हैदराबाद से मंगाए गए ड्रोन से जिले से कोरोना वायरस के संक्रमण को नष्ट करने का प्रयास जारी है। जिले में सैनिटाइज कार्य तेजी से चल रहा है।

सांसद ने बताया कि जिले भर में ड्रोन से सैनिटाइज का कार्य जोर शोर से चल रहा है। एक दिन पहले नगर परिषद के कई वार्डों का सैनिटाइज किया गया था। गाइडलाइन का करें पालन सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए सरकारी स्तर पर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिले से कोरोना वायरस को भगाने के लिए उनके स्तर से भी कई प्रयास किए जा रहे हैं। हम सभी मिलकर सावधानी और सर्तकतापूर्वक कोरोना वायरस को मात देंगे। अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन फोर लागू किया गया है, जो दो से आठ मई तक लागू रहेगा। लॉकडाउन को लेकर जारी सरकारी गाइडलाइन का पालन करेंगे। मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करेंगे। आसमान से जमीन और जमीन से जमीन को सैनिटाइज करने के लिए आधुनिक मशीन को प्रयोग किया जा रहा है। पूरी उम्मीद है कि बहुत जल्द अररिया सहित पूरे देश को कोरोना वायरस से मुक्ति मिल जाएगी। मौके पर भाजपा के कई कार्यकर्ता मौजूद थे। बगुलाहा पंचायत में आज से शुरू होगा विश्वास कोविड केयर केंद्र अररिया। रानीगंज प्रखंड अंतर्गत बगुलाहा पंचायत के दिलखुश झा को डॉ. कुमार विश्वास का साथ मिला। दिलखुश ने बताया कि बगुलाहा पंचायत के मध्य विद्यालय कोशीशरण घरबंधा में कोविड केयर केंद्र बुधवार से शुरू हो जाएगा। मध्य विद्यालय कोशीशरण घरबंधा में विश्वास कोविड केयर केंद्र में दवाई, मास्क, सैनिटाइजर की भी सुविधा मरीजों के लिए उपलब्ध रहेगी। आने वाले ग्रामीणों को डॉक्टरों का ऑनलाइन परामर्श भी मिलेगा।

उन्होंने बताया इंटरनेट मीडिया के जरिए डॉ विश्वास से ट्वीट कर गांव बचाइए देश बचाइए मुहिम के तहत बगुलाहा पंचायत के मध्य विद्यालय कोशीशरण घरबंधा में विश्वास कोविड केयर केंद्र खुलवाने के लिए एक वीडियो बनाकर डॉ. कुमार विश्वास को टैग करके ट्वीट किया था। उसके बाद डॉ. विश्वास ने यहां खोलने की अनुमति दी।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार