कोरोना से डरें नहीं डट कर करें मुकाबला : डीएम

मुंगेर । डीएम रचना पाटिल, पुलिस अधीक्षक जेजे रेड्डी शुक्रवार को बिहमा पंचायत के माहपुर गांव कोरोना संक्रमित सात मरीजों को देखने पहुंचे। दोनों पदाधिकारी ने संक्रमित मरीजों से मिले। उन्हे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुद को परिवार के सदस्यों से दूर रहने को कहा। डीएम ने मरीजों कहा कि कोरोना से डर कर नहीं, डट कर मुकाबला करें। घर के एक कमरे में आइसोलेट रहें। परिवार के सदस्यों से संपर्क निगेटिव होने तक नहीं करें। दवा का ससमय सेवन करें। यदि कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो तो नजदीकी अनुमंडल अस्पताल तारापुर के चिकित्सा प्रभारी को उनके मोबाइल पर इसकी सूचना दें। आपके एक सूचना पर चिकित्सा की टीम से जुड़े चिकित्सक व अन्य सहयोगी आपके पास पहुंचकर आपका स्वास्थ्य जांच इलाज प्रारंभ कर देंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण जानलेवा है। यदि आपको अपना एवं अपने परिवार के सदस्यों से प्यार है तो, कोरोना जांच जरूर कराएं, कोरोना से बचाव को लेकर टीका लगवाएं। डीएम के समझाने पर 35 लोगों ने कोरोना का जांच कराया। जिसमें सभी लोग निगेटिव पाए गए। डीएम ने बीडीओ श्याम कुमार,सीओ वंदना कुमारी को गांव गांव में वाहन भेजकर कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करने को लेकर प्रचार प्रसार करवाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर सिविल सर्जन हरेंद्र कुमार आलोक, एसडीओ रंजीत कुमार, डीसीएलआर आदित्य कुमार झा , मुखिया जितेंद्र शर्मा आदि मौजूद थे।


-----------------------
टीकाकरण केंद्र का डीएम ने लिया जायजा
शुक्रवार को डीएम रचना पाटिल एवं एसपी जेजे रेड्डी ने मध्य विद्यालय बिहमा में बनाए गए कोरोना टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। केंद्र की साफ सफाई देखा, टीका लगाने केंद्र पर आउ लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर टीका लगवाते देख प्रसन्नता जताई।
-----------------------------------
कहते हैं अस्पताल प्रबंधक
माहपुर गांव में निकले सात कोरोना संक्रमित मरीज के बारे में जानकारी देते हुए अस्पताल प्रबंधक मनीष कुमार प्रणय ने बताया कि उक्त गांव में कुछ दिन पूर्व आयोजित श्राद्ध भोज में स्थानीय लोगों ने भोज खाया था। उसके कुछ दिन बाद ही कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। जानकारी मिलते ही 29 मई को टीम भेजकर 24 लोगों का कोविड जांच किया गया था। जिसमें 22 लोगों का आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पटना भेजा गया था।बुधवार को पटना से आए आरटीपीसीआर रिपोर्ट में सात लोग पॉजिटिव पाए गए।सभी पॉजिटिव को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल तारापुर बुलाया गया। लेकिन एक भी लोग अस्पताल नहीं पहुंचे। अस्पताल के द्वारा एक टीम को उक्त गांव भेजकर सभी संक्रमितों को दवा उपलब्ध कराया गया। संक्रमित लोग को घर में परिवार से अलग रहने, किसी भी तरह की स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या होने पर अविलंब संपर्क करने को कहा गया। सभी संक्रमितों का स्वास्थ्य जांच अस्पताल टीम के द्वारा रोज किया जा रहा है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार