प्रिया मणि राज को झेलना पड़ा था नस्लवाद का सामनाPost a CommentFrom around the web

वेब सीरीज 'द फैमिली मैन-2' पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है। इस सीरीज की कहानी से लेकर एक्टर्स तक आए दिन तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं. इस वेब सीरीज में हर एक्टर के रोल ने फैंस के जेहन में घर बना लिया है. इस वेब सीरीज में मनोज वैपई की पत्नी का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस प्रिया मणि राज को भी फैन्स का खूब लाइक मिला है. अभिनेत्री प्रिया मणि राज ने हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि, अभिनेत्री प्रिया मणि राज को भी कई बार बॉडी शेमिंग और जातिगत भेदभाव का सामना करना पड़ा है, उन्होंने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा।

एक्ट्रेस प्रिया मणि राज को अक्सर अपने रंग को लेकर तरह-तरह के कमेंट्स का सामना करना पड़ता है. हाल ही में बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में प्रिया ने इस बात का खंडन किया था। "मुझे कई बार ट्रोल किया गया है," उसने कहा। जब मैं अधिक वजन का था, तो कई लोग मुझे मोटा कहते थे। लोग कहते थे कि तुम बहुत बड़े दिखते हो और अब जब मैं पतला हो गया तो लोग पूछने लगे कि मैं इतना पतला क्यों हो गया। इतना ही नहीं, लोग कहने लगे कि तुम पहले जैसे अच्छे दिखते हो।" ऐसा प्रिया ने इस इंटरव्यू में कहा है।

उन्होंने आगे कहा, "लोगों की ये अलग-अलग प्रतिक्रियाएं विचित्र थीं। लोगों को अपनी सोच बदलने की जरूरत है। एक बात पर टिके रहो। मेरी प्राथमिकता मोटी या पतली होना है। आप उसे कैसे करते हैं? यह कह कर प्रिया मणि ने नाराजगी जताई।

इतना ही नहीं प्रिया को अक्सर अपने रंग को लेकर तरह-तरह के कमेंट्स का सामना करना पड़ता था, उन्होंने कहा, ''लोग कहते हैं कि मैं काली दिखती हूं. वह कहता था कि मेरा चेहरा सफेद है और मेरे पैर काले हैं। मेरा मतलब है, लोगों के साथ जो कुछ भी होता है। मुझे परवाह नहीं है कि मेरा रंग उज्ज्वल नहीं है। भले ही मैं एक अश्वेत व्यक्ति हूं, अपना विचार बदलो। काले लोग भी खूबसूरत होते हैं। भगवान कृष्ण भी काले थे और वे सुंदर भी थे। अगर आपके मन में भी ऐसे विचार हैं, तो कम से कम उन्हें बिना कहे अपने दिमाग में जरूर रखें। सिर्फ इसलिए नकारात्मकता न फैलाएं क्योंकि कोई मोटा या काला है।" ऐसा प्रिया मणि राज ने कहा।
'द फैमिली मैन' के दोनों सीजन में प्रिया मणि राज ने एक पत्नी और मां की भूमिका निभाई है। प्रिया ने फिल्म 'रावण' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। बाद में उन्होंने 'रक्त चरित्र 2' और शाहरुख खान की 'चेन्नई एक्सप्रेस' में अभिनय किया।

अन्य समाचार