Kriti Sanon की Diet और Fitness सीक्रेट्स आपको Weight Loss करने में करेगा मदद

एक्ट्रेस कृति सेनन, जो शानदार फिगर के लिए जानी जाती हैं. एक्ट्रेस अपने खाने के साथ-साथ वर्कआउट का भी पूरा ध्यान रखती हैं. अगर, आप भी उनके जैसा फिगर पाना चाहते हैं, तो उनके कुछ फिटनेस सीक्रेट्स जानने के लिए इस आर्टिकल को पढ़ें.....

साल 2014 में फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस कृति सेनन धीरे-धीरे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो रही हैं. बरेली की बर्फी' और 'पानीपत' जैसी फिल्मों से कृति ने साबित कर दिया है कि बॉलीवुड में सिर्फ टैलेंट ही राज करता है. कृति अपनी शानदार एक्टिंग और डांस मूव्स के लिए जानी जाती हैं, लेकिन इसके अलावा, वो अपने पतले दुबले फिगर के लिए भी जानी जाती हैं. कृति ने हमेशा अपनी टोंड और फिट बॉडी से फैंस को प्रभावित किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने परफेक्ट फिगर के लिए कृति हार्डकोर एक्सरसाइज और सख्त डाइट प्लान फॉलो करती हैं.
View this post on Instagram A post shared by Kriti (@kritisanon)
A post shared by Kriti (@kritisanon)

Kriti's workout and fitness regime: जब वर्कआउट की बात आती है, तो कृति को पाइलेट्स करना बहुत पसंद हैं, और वो इसे वेट ट्रेनिंग के साथ करती हैं क्योंकि इससे उन्हें शेप में रहने में मदद मिलती है. इसके अलावा, कृति मुक्केबाजी भी करती हैं. कृति बचपन से ही हमेशा पतली रही हैं, इसलिए उन्होंने वजन कम करने की कोशिश करने के बजाय हमेशा मसल्स बनाने की कोशिश की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो हफ्ते में 4-5 बार वेट ट्रेनिंग और किकबॉक्सिंग करना पसंद करती हैं. इनके अलावा, कृति को डांस करना पसंद है.
View this post on Instagram A post shared by Kriti (@kritisanon)
A post shared by Kriti (@kritisanon)

Kriti Sanon's diet plan: जब स्ट्रिक्ड डाइट का पालन करने की बात आती है, तो कृति मानती है कि यह देखना महत्वपूर्ण है कि आप क्या खाते हैं. वो अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में शहद के साथ पीकर करती हैं. नाश्ते में एक्ट्रेस दो अंडे, ब्राउन ब्रेड और एक गिलास ताजा जूस या प्रोटीन शेक लेती हैं. लंच में उनके पास ब्राउन राइस के साथ दो चपाती और कोई भी सब्जी या मछली होती है. शाम के नाश्ते के लिए कृति सेनन कभी-कभी प्रोटीन शेक के साथ एक कप कॉर्न लेती हैं. साथ ही कृति अपने खाने में हर रोज सलाद शामिल करना नहीं भूलतीं. उसका रात का खाना, दोपहर के खाने के मुकाबले काफी हल्का होता है. कृति सेनन मसालेदार और तले हुए खाने से दूर रहती हैं. इसके अलावा वो सभी टॉक्सिन्स को अपनी बॉडी से बाहर निकालने के लिए दिन में दो बार ग्रीन टी पीती हैं.
जब Ajay की सलाह पर Kajol ने ब्वॉयफ्रेंड से कर लिया था ब्रेकअप, जानिए किस्सा

अन्य समाचार