कंगना रनौत पासपोर्ट रिन्यूअल के लिए पहुंचीं बॉम्बे हाईकोर्ट, इस वजह से फंसा है मामला

कंगना रनौत और विवादों का पुराना नाता है। फिल्में हो या निजी जिंदगी किसी ना किसी वजह से कंगना चर्चा में आ ही जाती हैं। अब वह इस वजह से सुर्खियों में हैं क्योंकि उन्होंने पासपोर्ट रिन्यूअल के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर रुख किया है। रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने उनके पासपोर्ट रिन्यूअल पर आपत्ति जताई है।

मंगलवार को होगी सुनवाई कंगना को शूटिंग के लिए विदेश जाना है। उनका पासपोर्ट 15 सितंबर को एक्सपायर हो रहा है। उन्होंने सोमवार को हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। इसकी सुनवाई मंगलवार को होगी। दरअसल कंगना पर बांद्रा पुलिस ने राजद्रोह और जानबूझकर नफरत फैलाने का एफआईआर दर्ज किया था। अब पासपोर्ट विभाग ने इसी एफआईआर की वजह से पासपोर्ट रीन्यू पर आपत्ति जाहिर की है।
याचिका में क्या कहा कंगना ने वकील रिजवान सिद्दीकी के जरिए कहा कि ‘उन्हें 15 जून से 10 अगस्त तक बूडापेस्ट और हंगरी की यात्रा पर जाना है। फिल्म “धाकड़” की सेकेंड शेड्यूल की शूटिंग बाकी है।‘ याचिका में कहा गया है कि एफआईआर दर्ज होने की वजह से पासपोर्ट विभाग ने पासपोर्ट रिन्यूअल करने पर आपत्ति जताई है। याचिका में आगे कहा है कि ‘उन्होंने पहले ही प्रोफेशनल कमिटमेंट कर रखे थे। विदेश में शूटिंग को लेकर प्रोडक्शन हाउस ने बड़ा निवेश किया है जहां उन्हें अभिनेत्री के तौर पर हिस्सा लेना है। यह जरूरी है कि उनका पासपोर्ट रीन्यू कर दिया जाए।‘
याचिका की सुनवाई 15 जून को जस्टिस प्रसन्ना बी वारले की डिवीजन बेंच करेगी।
क्या है पूरा मामला पिछले साल अक्टूबर में कंगना और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ बांद्रा पुलिस ने मुनव्वर अली सैय्यद की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की थी। मुनव्वर बॉलीवुड कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर हैं। उन्होंने कंगना और रंगोली के ट्वीट और बयानों का हवाला देते हए आरोप लगाया था कि बॉलीवुड को बदनाम किया जा रहा है और दो समुदाओं में नफरत फैलाया जा रहा है।
बांद्रा पुलिस ने कंगना और उनकी बहन पर आईपीसी की धारा 153 A (धर्म और नस्ल के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 A (जानबूझकर धार्मिक भावनाएं आहत करना) और 124 A (राजद्रोह) के तहत एफआईआर दर्ज की थी।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार