जमुई में कार्रवाई के बाद भी बंद नहीं हो रही शराब की तस्करी

जमुई । शराबबंदी कानून के बाद पीने वालों की पहुंच से दूर हुई शराब तस्करों के लिए कमाई का सबसे अच्छा फार्मूला बन गया है। ऐसी बात नहीं कि शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस तथा उत्पाद विभाग ने कार्रवाई नहीं की है। खूब कार्रवाई के साथ तस्करी का धंधा भी खूब बढ़ा। आलम है कि शराब मामले में जेल जाने के बाद भी तस्कर शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। शराब की तस्करी पर पुलिस का पूरा तंत्र सवालों के घेरे में है कि आखिर इतनी कड़ाई के बाद भी शराब की खेप यहां तक कैसे पहुंच रही है। शराब तस्करों के लिए बिहार-झारखंड का बॉर्डर तथा चरकापत्थर का जंगली रास्ता सबसे मुफीद माना जाता है। समय-समय पर पुलिस तथा उत्पाद विभाग द्वारा शराब की खेप पकड़ी जा रही है बावजूद तस्करों में इसका खौफ नहीं है।


----
हाल के दिनों में हुई शराब की बरामदगी
- पांच जून को उत्पाद पुलिस ने खैरा थाना क्षेत्र के नरियाना पुल पर कार्रवाई कर दो वाहनों से 538 बोतल विदेशी शराब बरामद करने के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया था।
- सात जून को उत्पाद पुलिस ने चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के बामदह के समीप से 480 लीटर स्प्रिट के साथ छह तस्कर को गिरफ्तार किया था।
- 11 जून को उत्पाद पुलिस ने सोनो थाना क्षेत्र के बटिया में कार्रवाई कर एक कार से 156 बोतल विदेशी शराब बरामद किया था।
- 12 जून को उत्पाद पुलिस ने चकाई घाटी से एक चार पहिया वाहन से 38 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया था।
- 17 जून को मलयपुर पुलिस एवं उत्पाद पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर एक लोड ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया था।
----
शराब तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। नतीजा है कि आए दिन बड़ी मात्रा में शराब की बरामदगी के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। किसी भी हाल में शराब की तस्करी नहीं होने दी जाएगी।
संजीव कुमार ठाकुर, उत्पाद अधीक्षक, जमुई।
---
शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस की कड़ाई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लगातार बड़ी मात्रा में पुलिस शराब की बरामदगी करने के साथ तस्करों को पकड़ रही है। पुलिस शराब तस्करों के नेटवर्क को ध्वस्त करने की रणनीति पर काम कर रही है।
प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार