खगड़िया में चार दिन में मिले सात नए संक्रमित, 11 ने दी कोरोना को मात

खगड़िया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगा है। परंतु, संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला अब भी जारी है। हां, संक्रमित मरीजों के मिलने की रफ्तार में काफी कमी आई है। अब दो से तीन की संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। बीते चार दिनों के दौरान जिले में सात नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि इन चार दिन में 11 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं।

अब जिले में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या 41 रह गई है। संक्रमितों की संख्या कम होने से विभाग और प्रशासन ने चैन की सांस ली है। गुरुवार रात प्रशासनिक स्तर पर जारी कोविड आंकड़े के अनुसार जिले में गुरुवार को कुल 2163 लोगों की जांच की गई। इसके साथ जिले में अब तक कुल पांच लाख 69 हजार 384 लोगों की जांच की जा चुकी है। यह यह गत वर्ष अप्रैल से लेकर अब तक का आंकड़ा है। जिसमें कुल नौ हजार 683 पॉजिटिव पाए गए। जिसमें नौ हजार 532 लोगों ने कोरोना को मात दिया और 110 लोगों की मौतें हुई। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 41 है। कोट

जिले में कोरोना संक्रमित अब काफी कम संख्या में मिल रहे हैं। यह राहत की बात है। परंतु, संक्रमण फैलने का खतरा अब भी है। जिसे लेकर लगातार सैप्लिग कार्य कराया जा रहा है। इसे लेकर लोगों को जागरूक और सजग रहने की जरूरत है। भीड़-भाड़ से बचने के साथ शारीरिक दूरी का पालन और मास्क का उपयोग आवश्यक है। साथ ही वैक्सीन की डोज लेना आवश्यक है। लापरवाही से लोग संक्रमित हो सकते हैं।
डॉ. आलोक रंजन घोष, डीएम, खगड़िया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार