न छुट्टी न आराम, वैक्सीनेशन में लगातार जुटे आशुतोष

जहानाबाद: जिले में वैक्सीनेशन का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। अब तक एक लाख 65 हजार से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। इसमें आशुतोष कुमार जैसे कर्मियों का योगदान है। ड्यूटी से कहीं अधिक सेवा और समर्पण को प्रदर्शित करता है।

वैक्सीन मैनेजर के पद पर कार्यरत आशुतोष कुमार जब से टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हुआ है एक दिन भी छुट्टी नहीं लिए हैं। दरअसल रविवार को भी वैक्सीनेशन का कार्य जारी रहता है। परिणामस्वरूप आशुतोष की सप्ताहिक छुट्टी का लाभ नहीं मिल रहा है। हालांकि बिना छुट्टी लिए अनवरत कार्य करते रहना उनकी मजबूरी नहीं बल्कि मानवता की सेवा के प्रति समर्पण है। आशुतोष बतातें हैं कि कई बार वरीय अधिकारियों द्वारा छुट्टी लेने की सलाह भी दी जाती रही लेकिन कोरोना को हराने में वैक्सीनेशन जरूरी है। ऐसे में इस पुनीत कार्य से एक दिन भी खुद को वंचित रखना इनके लिए संभव नहीं है। वे आज भी संकल्पित भाव से कह रहे हैं कि जब तक सरकार द्वारा कोरोना का वैक्सीन लोगों को लगाया जाएगा किसी भी परिस्थिति में छुट्टी नहीं लूंगा। बुजुर्ग पिता बीमार फिर भी समय पर पहुंचे ड्यूटी

पारिवारिक समस्याएं आती-जाती रहीं लेकिन इससे कोरोना संक्रमण से मानवता की रक्षा का संकल्प प्रभावित नहीं हुआ। दरअसल आशुतोष के बुजुर्ग पिता उम्र के पड़ाव में कई बीमारी से ग्रसित है। आशुतोष बताते हैं कि कई बार उन्हें साथ लेकर आया और चिकित्सक को दिखाने को उपरांत अपनी ड्यूटी में जुट गया। इतना ही नहीं जब कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर अपने प्रचंड रूप में लोगों को डरा रही थी। उस समय भी वे ड्यूटी पर बिना डिगे डटे रहे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार