जनता दरबार में भूमि मामलों का किया गया निष्पादन

जमुई। थाना परिसर में थानाध्यक्ष अमित कुमार की देखरेख अंचलाधिकरी रीता कुमारी द्वारा भूमि विवाद से जुड़े मामले के निष्पादन को लेकर जनता दरबार का आयोजन किया गया। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से कुल 14 भूमि विवाद से जुड़े मामले आए जिसमें से छह का आन स्पाट अंचलाधिकारी रीता कुमारी द्वारा निष्पादित किया गया।

जनता दरबार के दौरान सीओ ने बताया कि थाना क्षेत्र में भूमि विवाद से जुड़े मामले को लेकर सप्ताह के हर शनिवार को जनता दरबार का आयोजन कर भूमि विवादों का निबटारा किया जाता है। आज के जनता दरबार में छह नए मामले व पूर्व के आठ मामले आए। जिसमें से छह का त्वरित निष्पादन किया गया। वहीं आठ मामले लंबित हैं जिनका भी जल्द ही निष्पादन किया जाएगा। क्षेत्र के भूमि विवाद से जुड़े मामलों के निष्पादन को लेकर हम गंभीर हैं।
अंतरराज्यीय पुलिस अधिकारियों ने नक्सली अभियान में गति देने पर की चर्चा यह भी पढ़ें
--------
सिमुलतला थाना परिसर में अंचलाधिकारी अमित रंजन और थानाध्यक्ष राजकुमार के नेतृत्व में जमीन संबंधित मामले के निपटारा के लिए शिविर का आयोजन किया गया। अंचलाधिकारी रंजन ने बताया कि कुल तीन मामले आए जिसका निपटारा कर दिया गया। कुछ पुराने मामला का भी निपटारा किया गया जबकि एक मामले की तिथि अगले शनिवार के लिए बढ़ाई गई है। मौके पर बड़ी संख्या में फरियादी अपनी समस्या के समाधान के लिए पहुंचे थे। इसके अलावा पूर्व पार्षद श्रीकांत यादव, हल्का कर्मचारी अशोक कुमार सिंह, सहायक अवर निरीक्षक मनोज कुमार मौजूद थे।
---------
फोटो- 25 जमुई- 15
संवाद सूत्र, सोनो(जमुई): भूमि विवाद के मामले के निपटारे को लेकर शनिवार को थाना परिसर में अंचलाधिकारी अनिल कुमार चौबे व थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम के नेतृत्व में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस संबंध में अंचलाधिकारी ने बताया कि शनिवार को आयोजित जनता दरबार में भूमि विवाद से जुड़े 15 मामलों का निपटारा के लिए लाया गया। जिसमें दो मामले का निष्पादन किया गया। शेष मामले में संबंधित पक्षकारों को साक्ष्य एवं संबंधित दस्तावेजों के साथ अगले शनिवार को उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार