पांच दिनों से बंद है टीकाकरण, कल से शुरू होगा महाअभियान

मधेपुरा। जिले में 26 जून से वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण बंद है। लोग केंद्र पर पहुंचकर मायूस लौट रहे हैं। टीकाकरण अभियान जारी रहता तो पांच दिनों में करीब 25 हजार लोगों को वैक्सीन लग सकती थी।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दो जुलाई से महाटीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसमें रोजाना 30 हजार लोगों को वैक्सीन देने लक्ष्य है। बताया गया कि जिले में अबतक 2,57,420 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ले ली है। अभियान पिछले 26 जून से वैक्सीन के अभाव में बंद है। बुधवार को देर रात तक वैक्सीन की खेप मधेपुरा पहुंचने की बात कही जा रही है। गुरुवार से पूर्व की भांति टीकाकरण का कार्य शुरू हो जाएगा।

वैक्सीन कम आने के कारण एक जुलाई को सिर्फ शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। एक जुलाई को देर रात तक वैक्सीन की पर्याप्त डोज जिले को प्राप्त होने के बाद स्वास्थ्य विभाग दो जुलाई को जिले में महाटीकाकरण अभियान चलाएगा। मालूम हो कि 16 जनवरी 2021 से लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है। संकुल स्तर पर लगेगा टीका शिविर महाभियान के तहत शिक्षा विभाग की ओर से विशेष रणनीति तैयार की गई है। संकुल स्तर पर टीका केंद्र बनाए जाएंगे। इसमें शिक्षक, अभिभावक सहित अन्य लोगों को टीका लगाया जाएगा। अन्य विभागों को भी टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने को कहा गया है। ताकि अधिक से अधिक लोग केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन लें।
कोरोना से बचाव के लिए पड़रिया में कराया जा रहा सैनिटाइज
मधेपुरा। पड़रिया पंचायत में मुखिया व पंचायत सचिव की देखरेख में पूरे गांव के गलियों व घरों को सैनिटाइज कराया गया है। साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की भी अपील की गई है।
मुखिया रणधीर मेहता ने बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सभी टोले-मुहल्ले में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सैनिटाइज किया गया। उन्होंने लोगों से शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग करने की अपील की। मौके पर पंचायत सचिव युगल किशोर रजक व वार्ड सदस्य उपस्थित थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार