कास्टिंग काउच पर बोली आश्रम एक्ट्रेस, सिंपल कपड़े पहनकर पहुंची तो मुझे शरीर के इन हिस्सों को दिखाने के लिए कहा गया

बॉलीवुड हो या टीवी इंडस्ट्री बहुत सी एक्ट्रेस को यहां की घिनौनी सच्चाई का सामना करना पड़ा है। ज्यादातर इस इंडस्ट्री के बाहर से आयी लड़कियों को कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है। कई बार एक्ट्रेस इस का शिकार हो जाती हैं, तो कई एक्ट्रेस अपने मजबूत इरादे के चलते ऐसे समझौते नहीं करती। हाल ही में बॉबी देओल (Bobby Deol) की फेमस वेब सीरीज आश्रम (Aasharm) की एक्ट्रेस प्रीति सूद (Preeti Sood) ने कास्टिंग काउच पर खुलासा किया है। प्रीति सूद ने आश्रम में 'सनोबर' (Sanober) का रोल किया था। एक मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में प्रीति ने कास्टिंग काउच से अपने सामने के बारे में बातचीत की है।

अपने इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस प्रीति ने फिल्मी करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें की हैं। इसी बीच एक्ट्रेस ने अपने साथ हुई एक कास्टिंग काउच की घटना के बारे में बताया है कि जब फिल्म के एक डायरेक्टर ने उनसे क्लीवेज और थाई देखने को कहा था। इसके साथ प्रीति ने यह भी बताया कि ऑडिशन के दौरान उन्हें बहुत कुछ झेलना पड़ा था। प्रीति ने कहा, 'कोई कहता था कि मैं इस रोल के लिए बनी नहीं हूं, जबकि किसी का कहना था कि मैं इसके लिए बहुत छोटी/बूढ़ी हूं। मेरे पास बहुत सारे सवाल थे लेकिन, उनका जवाब नहीं दिया जाता था। इससे भी बुरा यह हुआ था कि मुझे लास्ट मिनट पर एक फिल्म से निकाल दिया गया था। जिसके बाद मुझे कारण बताया गया कि मैं फिल्म की मेन लीड से ज्यादा सुंदर थी इसलिए मुझे फिल्म से बाहर कर दिया गया था।'
इसके बाद प्रीति सूद ने कास्टिंग काउच को लेकर अपने एक्सपीरियंस शेयर किया है। उन्होंने बताया कि जब एक बार वह एक फिल्ममेकर से मिलने गई। उसने एक्ट्रेस को उन्हें एक्सपोजिव होने के लिए कहा था। एक्ट्रेस ने बताया, 'जब मैं पहली बार डायरेक्टर से मिलने गई तो मैंने बहुत सिंपल कपड़े पहने हुए थे, ऐसा करने के लिए मुझे पहले से किसी ने कहा था, लेकिन जब मैं अंदर गई तो फिल्ममेकर ने जो मुझसे कहा वह हैरान कर देने वाला था। उन्होंने मुझे क्लिवेज दिखाने और थाई एक्सपोज करने वाले कपड़े पहनने को कहा। मुझे विश्वास नहीं हुआ की मैं यह सब सुन रही थी। मैं हैरान हुई और वापस चली गई।' हालांकि प्रीति ने इस बात को भी माना कि फिल्म इंडस्ट्री में बुरे लोगों के अलावा अच्छे लोग भी हैं।

अन्य समाचार