अजय भारती होंगे नए सीएस, मृत्युंजय को नप की कमान

जमुई। स्थानांतरण माह की आखिरी तारीख को जमुई में स्वास्थ्य, स्वच्छता और पोषण की कमान संभाल रहे अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया। साथ ही उनकी जगह कार्यभार के लिए अधिकारियों का पदस्थापन भी कर दिया गया है। स्थानांतरण आदेश के अनुसार सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा का अल्प अवधि में ही मुजफ्फरपुर तबादला किया गया है। उनकी जगह मुंगेर में पदस्थापित डा. अजय कुमार भारती नए सिविल सर्जन होंगे।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के पद पर बक्सर जिला में पदस्थापित डा. अतुल कुमार को पदस्थापित किया गया है। इसके साथ ही प्रभारी अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा. रमेश प्रसाद का पदस्थापन कंफर्म करते हुए उन्हें एसीएमओ का संपूर्ण प्रभार संभालने का आदेश निर्गत किया गया है। इधर आइसीडीएस में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर कार्यरत कविता कुमारी का स्थानांतरण सुपौल डीपीओ के पद पर किया गया है। उनकी जगह मुंगेर की डीपीओ रेखा कुमारी को पदस्थापित किया गया है। इसी प्रकार नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार का भी तबादला हुआ है। अब खड़गपुर के कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार को नगर परिषद की साफ-सफाई से लेकर विकास कार्य का जिम्मा दिया गया है। नगर पंचायत झाझा को भी तत्काल विवादों से छुटकारा देते हुए विभाग ने वहां पदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी का तबादला अन्यत्र कर दिया है। उनकी जगह नगर विकास एवं आवास विभाग में परियोजना पदाधिकारी सह उप निदेशक पद पर कार्यरत रविशंकर सिंह को नया कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है।

----------
बाक्स
अल्प अवधि में तबादला चर्चा का विषय
सिविल सर्जन का महज चार माह में तबादला चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने विपरीत परिस्थिति में कार्यभार संभाला था। तब तत्कालीन सिविल सर्जन और प्रतिरक्षण पदाधिकारी सहित चार चिकित्सा पदाधिकारी निलंबित हुए थे। साथ ही कोरोना जांच में फर्जीवाड़ा को लेकर जमुई सुर्खियों में था। 13 फरवरी 2021 को योगदान करने वाले सिविल सर्जन की कार्यशैली बेहतर प्रशासक के रूप में देखी जा रही थी।
---------
इनसेट
कठोर फैसलों के लिए रहीं चर्चित
तकरीबन तीन वर्षों के कार्यकाल में आइसीडीएस की डीपीओ कविता कुमारी कठोर फैसलों के लिए चर्चित रहीं। राजनीतिक कार्यकर्ताओं व नेताओं के दबाव से इतर कार्य करना उनकी पहचान बन गई थी। तीन दर्जन से अधिक आंगनबाड़ी सेविकाओं के फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश कर चयन मुक्त किया था। इसके अलावा फर्जीवाड़ा तथा अनियमितता में साथ देने वाली कई महिला पर्यवेक्षकों पर भी कार्रवाई का श्रेय उनके नाम है।
---------
बाक्स
मृत्युंजय को मिली जमुई नप की कमान
नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा बुधवार को नगर निकाय के कुल 68 पदाधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। जमुई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार का तबादला नगर पंचायत मोहनिया करते हुए समस्तीपुर निवासी मृत्युंजय कुमार को कार्यपालक पदाधिकारी की कमान सौंपी गई है। इसके पहले ये नगर परिषद हवेली खड़गपुर में पदस्थापित थे। वहीं नगर विकास एवं आवास विभाग में परियोजना पदाधिकारी सह उप निदेशक पद पर कार्यरत रविशंकर सिंह को नगर पंचायत झाझा का नया कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है।
------
तबादला होते ही चेक कटाने की लगी कतार
नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार के तबादले की सूचना मिलते ही गुरुवार की सुबह से ही चहेते वार्ड पार्षद व उनके कर्ताधर्ता अधिकारी का चक्कर लगाने लगे। कार्यालय खुलते ही वार्ड के आवास और योजनाओं की फाइलें खंगाली जाने लगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक साहब के चहेते वार्ड पार्षदों ने संचालित योजनाओं और आवास का चेक कटाने के साथ - साथ नये एग्रीमेंट की फाइल खुलवाना शुरु कर दिया। कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार के तबादले से जहां अध्यक्ष खेमे में मायूसी है वहीं विपक्षी खेमे में आंतरिक खुशी झलक रही है।
-------
12 माह में सिर्फ दो सामान्य बोर्ड की ही हुई बैठक
बीते साल इसी जुलाई में ही अजीत कुमार का पदस्थापन नगर परिषद जमुई में हुआ था।आज एक साल पूरे होने तक इनके कार्यकाल में 12 की जगह मात्र दो सामान्य बोर्ड की बैठक कराकर ही दर्जनों कार्य कराए गए, जो चर्चा का विषय बना रहा।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार