Shatrughan Sinha का 46 साल बाद खुलासा, इस वजह से रिजेक्ट कर दी थी आइकॉनिक फिल्म 'शोले'

दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) इस वीकेंड सिगिेग रिएलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) में नजर आनेवाले हैं. वो अपनी पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Singh)के साथ स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आएंगे. शो में उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें रमेश सिप्पी की आइकॉनिक फिल्म शोले (Sholay) ऑफर हुई थी लेकिन वो इसमे काम नहीं कर पाये थे. अब इस शो में उन्होंने खुलासा किया कि क्यों उन्होंने इस फिल्म में काम नहीं किया.

इंडियन आइडल 12 के जज हिमेश रेशमिया ने जब शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा कि उन्होंने शोले को क्यों ठुकरा दिया. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "उस समय, मैं लगातार उन फिल्मों की शूटिंग कर रहा था जिनमें दो हीरो थे और इसे मानवीय भूल कहा जा स सकता है कि मुझे डेट्स की प्रॉब्लम जिसके वजह से मैं फिल्म शोले को साइन नहीं कर पाया. मैं दुखी हूं लेकिन इस बात को लेकर खुश भी हूं क्योंकि शोले की वजह से अमिताभ बच्चन बड़ा ब्रेक मिला है. वो मेरे अच्छे दोस्त हैं."
उन्होंने आगे बताया कि, "फिल्मों के कुछ रिजेक्शन डेट की वजह से होते हैं. यहां तक कि अमिताभ बच्चन भी कालीचरण करना चाहते थे लेकिन किसी कारणवश वह ऐसा नहीं कर पाए. ये नॉर्मल है, यहां तक कि राजेश खन्ना, शाहरुख खान, सलमान खान, सनी देओल ने भी कई कारणों से फिल्मों को अस्वीकार कर दिया होगा.
यामी गौतम की बढ़ी मुश्किलें, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भेजा समन, 7 जुलाई को होगी पूछताछ
बता दें कि, शोले रिलीज के समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी. इसे अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्मों में से एक माना जाता है. गौरतलब है कि रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित शोले की कहानी ठाकुर बलदेव सिंह (संजीव कुमार) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो खूंखार डकैत गब्बर सिंह (अमजद खान) से बदला लेने के लिए अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र द्वारा निभाए गए किरदार जय और वीरू की मदद लेता है. जो छोटे मोटे बदमाश हैं. हेमा मालिनी और जया बच्चन ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं थीं.
शत्रुघ्न को प्यार ही प्यार, रामपुर का लक्ष्मण, भाई हो तो ऐसा, हीरा और ब्लैकमेल जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है. उन्हें आखिरी बार बड़े पर्दे पर यमला पगला दीवाना: फिर से में देखा गया था. हाल के वर्षों में उनका पूरा फोकस राजनीति में हैं और वो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मेंबर हैं.

अन्य समाचार