Tom Cruise कभी पैसों के लिए घर-घर जाकर धोते थे बर्तन और कपड़े, आज अरबों रुपयों की प्रॉपर्टी के है मालिक, जानें कैसे बदली अपनी किस्मत ?

हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज आज अपना 59वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। टॉप क्रूज ने 'टॉप गन', 'मिशन इम्पॉसिबल' सीरीज और 'अमेरिकन मेड' जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिल में अपनी खास जगह बनाई। टॉम क्रूज का जन्म 3 जुलाई 1962 को न्यूयॉर्क में एक साधारण से परिवार में हुआ। वो 11 साल की उम्र में ही अपने माता-पिता अलग हो गए थे। अपना खर्चा चलाने के लिए टॉम क्रूज लोगों के घरों में नौकर बने। वो कपड़े और बर्तन धोते। घर का सारा काम करते। इसके लिए उन्हें सैलरी भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 300 रुपए मिलती थी।

A post shared by Tom Cruise (@tomcruiseoffcial)
टॉम 'फादर' बनना चाहते थे। लेकिन उनका ये सपना तब छीन गया, जब चर्च के एक फादर ने कमरे से टॉम को शराब चुराते हुए पकड़ लिया। जिसके बाद उन्हें फ्रांसिस्कन सेमिनैरी स्कूल से बाहर कर दिया गया था और उनका फादर बनने का सपना अधूरा ही रह गया। फ्रांसिस्कन सेमिनैरी स्कूल से बाहर निकालने जाने के बाद टॉम की जिंदगी का कोई मकसद नहीं था। एक दिन टॉम के एक टीचर ने उन्हें एक्टिंग क्लास से जुड़ने के लिए कहा। टॉम ने एक्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी। एक्टिंग के दौरान उन्हें जब अपनी लाइनें याद करने में परेशानी होती थी तो उन्होंने विजुअल लर्निंग से याद करने पर जोर दिया।
A post shared by Tom Cruise (@tomcruiseoffcial)
शुरुआत में उन्हें छोटे-मोटे रोल मिले। लेकिन पहचान उन्हें साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म Risky Business से मिली। ये फिल्म सुपरहिट रही। इस फिल्म के बाद टॉम क्रूज की किस्मत चमक उठी और एक के बाद एक फिल्में मिलने लगी। आज टॉम क्रूज टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। टॉम पहले ऐसे एक्टर है जिन्होंने कई 100 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाली फिल्में दी है।
टॉम फिलहाल अपनी अपकमिंग हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 7 में काम कर रहे है। कोरोना की वजह से फिल्म की शूटिंग पहले रोक दी गई थी, लेकिन अब वापस इस फिल्म पर काम शुरू हो गया है। टॉम की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 3 शादियां की है। उनकी पहली पत्नी मिमि रॉजर्स, दूसरी पत्नी निकोल किडमैन और तीसरी पत्नी केटी होल्मस है। लेकिन तीनों ही शादियां नहीं चली और अब टॉम अकेले है।

अन्य समाचार