लव का द एंड : किरण राव के बिना आमिर खान को अपनी जिंदगी लगती थी अधूरी, यूं हुई थी पहली मुलाकात

यूं तो आमिर खान (Aamir Khan) ने फिल्मी परदे पर एक से एक बेहतरीन अभिनेत्रियों के साथ रोमांस किया, लेकिन वह किरण राव थीं, जिनसे उन्हें सच्ची मोहब्बत हुई. आमिर खान और किरण राव का रिश्ता इतनी जल्दी खत्म हो जाएगा, यह कभी किसी ने नहीं सोचा था. आमिर खान, किरण से बहुत प्यार करते थे. इसका अंदाजा आप उनके इस स्टेटमेंट से लगा सकते हैं, जब उन्होंने कहा था- मैं अपनी जिंदगी किरण के बिना अधूरी समझता हूं. मैं उनके बिना अपनी जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकता.

आमिर खान की पहली मुलाकात किरण से साल 2001 में हुई थी. यह उन दिनों की बात है जब आमिर फिल्म लगान की शूटिंग कर रहे थे. लगान के सेट पर ही आमिर और किरण एक दूसरे से मिले थे. आमिर खान फिल्म के मुख्य अभिनेता थे, तो वहीं किरण राव उस समय फिल्म की एक असिस्टेंट डायरेक्टर्स में से एक थीं. शूटिंग के दौरान ही आमिर और किरण के बीच दोस्ती हुई और फिर यह दोस्ती प्यार में बदल गई. करीब तीन साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2005 में शादी कर ली थी. दोनों का एक बेटा भी है.
आधे घंटे की बातचीत में ही किरण राव को दिल दे बैठे थे आमिर
आमिर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने और किरण राव के रिश्ते पर खुलकर बात की थी. इस इंटरव्यू के दौरान आमिर ने यह खुलासा किया था कि वह कैसे पहली बार किरण से मिले और फिर कैसे उनके प्यार में डूब गए थे. आमिर ने कहा था- मैं किरण से उस समय मिला था, जब मैं लगान कर रहा था. वह फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर्स में से एक थीं, लेकिन उस समय हम रिलेशनशिप में नहीं थे. इतना ही नहीं, हम अच्छे दोस्त भी नहीं थे. वह यूनिट की एक सदस्य थीं.
अभिनेता ने आगे कहा- रीना से तलाक होने के कुछ समय बाद मेरी किरण से फिर मुलाकात हुई. एक दिन उसका फोन आया और मैंने उनसे करीब आधे घंटे तक बात की. जब मैंने फोन रखा, तो मैंने कहा- माय गॉड, मैं बहुत खुश हुआ उनसे बात करके. उसी समय वह दिल में बैठ गई थीं. इसके बाद हमने एक दूसरे को डेट किया. शादी से पहले हम एक दूसरे के साथ करीब एक साल तक साथ रहे. मैं अपने साथी के रूप में किरण के बिना अपने जीवन की कल्पना कभी नहीं कर सकता. मैं बहुत धन्य महसूस करता हूं और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं.
Love Story : अपशकुन माने जाने वाले हर्ष लिंबाचिया को भारती सिंह ने बनाया अपना लक्की चार्म, बेहद निराली है इनकी लव स्टोरी

अन्य समाचार