पहली पत्नी से तलाक के बाद, एक फोन कॉल पर यूं शुरू हुई थी आमिर की लव स्टोरी, डेढ़ साल लिव इन के बाद की थी शादी

मुंबई, 03 जुलाई। बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट कहे जाने वाली आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से 15 साल के रिश्ते के बाद अलग होने का फैसला लिया है। किरण राव और आमिर खान ने एक साझा बयान जारी करके अपने तलाक की खबर सोशल मीडिया के जरिए दी। आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता के साथ हुई थी, दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे और एक दूसरे से प्यार करते थे। रीना से तलाक के बाद आमिर खान की मुलाकात किरण राव से फिल्म लगान के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में किरण असिस्टेंट डायरक्टर थीं। दोनों के बीच समय के साथ नजदीकी बढ़ती गई और 2005 में आमिर और किरण ने शादी कर ली।

आमिर खान और किरण राव ने शादी के 15 साल बाद लिया तलाक, कहा- 'अंत नहीं, नई शुरुआत है...'
आमिर खान की फिल्में चीन में काफी अच्छा बिजनेस करती हैं। चीनी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में आमिर खान ने खान ने कुछ साल पहले खुलकर बात की थी। किरण राव के साथ अपने प्यार के बारे में आमिर खान ने कहा था कि मेरी किरण से मुलाकात लगान फिल्म के दौरान हुई थी, वह फिल्म की सह निर्देशिका थीं। जब मेरा तलाक हुआ तो इसके कुछ समय बात मेरी उनसे दोबारा मुलाकात हुई। उस मुश्किल के समय किरण का फोन आया और मैंने उनसे आधा घंटा तक बात की थी, जब मैंने फोन रखा था तो मैंने कहा ओह गॉड मैं उससे बात करके कितना खुश हूं। वो तुरंत मेरे भीतर बस गई थी।
इस बातचीत के बाद आमिर खान और किरण राव एक दूसरे को डेट करने लग गए थे। आमिर ने बताया कि हम एक दूसरे को डेट करने लग गए थे, हम एक दूसरे के साथ तकरीबन डेढ़ साल तक साथ रहे, इसके बाद हमने शादी कर ली। तकरीबन तीन साल पहले दिए अपने इंटरव्यू में आमिर खान ने कहा था कि मैं अपनी जिंदगी को किरण के बिना नहीं सोच सकता हूं। मैं उसे पाकर काफी खुश और शुक्रगुजार हूं। लेकिन 15 साल तक शादी के बंधन में रहने के बाद अब दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया है। दोनों का एक बेटा है जिसका नाम आजाद राव खान है।
आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से 2002 में तलाक ले लिया था, आमिर और रीना 16 साल तक एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में थे इस दौरान आमिर और रीना के दो बच्चे भी हुए। लगान फिल्म में जहां किरण राव असिस्टेंट डायरेक्टर थीं तो उनकी पहली पत्नी रीना इस फइल्म की एग्जेक्युटिव प्रोड्यूसर भी थीं। रीना के बारे में किरण राव ने कहा था कि उनके पास हमारी बात सुनने का हमेशा समय रहता था, वह टीम प्लेयर थीं।
रीना को लेकर आमिर खान ने तलाक के बाद कहा था कि हम एक दूसरे को तबसे जानते हैं जब रीना 18 साल की थी और मैं 20 साल का। हम एक दूसरे के साथ बड़े हुए हैं। तलाक हम दोनों के लिए मुश्किल था, ना सिर्फ हम दोनों के लिए बल्कि परिवार के लिए भी, निसंदेह बच्चों के लिए भी यह काफी मुश्किल था। आमिर और रीना का एक बेटा जुनैद है जबकि बेटी का नाम इरा है।
आमिर खान ने कहा कि रीना के साथ मैंने जो साल बिताए हैं वो काफी महत्वपूर्ण हैं, मैं कभी-कभी सोचत हूं कि चीजें गलत हुई हैं, लेकिन वो हमारे नियंत्रण में नहीं है। लेकिन मुझे पता है कि बतौर इंसान मैं उसपर हमेशा निर्भर हो सकता हूं। उसे भी यह पता है कि वह कभी भी किसी भी समय मुझपर निर्भर हो सकती है। वो मेरी जिंदगी का काफी अहम हिस्सा है।
source: oneindia.com

अन्य समाचार