आमिर और किरण के बीच अचानक ऐसा क्या हुआ कि तोड़ना पड़ा 15 साल पुराना रिश्ता?

मुंबई, 3 जुलाई: बॉलीवुड से शनिवार सुबह एक चौंकाने वाली खबर सामने आई, जहां सुपरस्टार आमिर खान और किरण राव ने अपना 15 साल पुराना रिश्ता खत्म कर लिया। इसके साथ ही दोनों ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया, जिसमें उनकी ओर से ऐलान किया गया कि अब उनके रास्ते अलग हैं। इस खबर को सुनकर उनके फैन्स के भी होश उड़ गए, क्योंकि उन्हें बॉलीवुड में सुपर क्यूट बॉन्डिंग के लिए जाना जाता था, लेकिन एक सवाल अभी भी सबके मन में है कि आखिर वो क्या वजह थी कि दोनों को तलाक लेना पड़ा।

वैसे आमिर और किरण के बीच अनबन की खबरें काफी पहले से ही आ रही थीं। इस खबर को और ज्यादा बल तब मिला जब फेमस शो 'कॉफी विद करण' के चौथे सीजन में किरण राव ने कई खुलासे किए। उस दौरान उन्होंने कहा कि जब वो रीना दत्ता से अलग हुए थे, तो मेरे लिए उनकी जिंदगी में फिट होना बहुत बड़ी चुनौती थी। आमिर जैसे पति के साथ रहना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि वो बहुत ही अलग हैं। उनको पार्टिज का शौक नहीं, ना ही वो तेज गाने सुनना पसंद करते हैं। किरण के मुताबिक लोग मानते हैं कि आमिर बहुत गंभीर आदमी हैं, लेकिन ये धारणा गलत है, वो एक खुशमिजाज व्यक्ति हैं।
आमिर ने भी अपनी निजी जिंदगी को लेकर एक इंटरव्यू में कई खुलासे किए थे। उस दौरान उन्होंने कहा कि किरण ने गुस्से में आकर उन्हें ऐसा कुछ बोल दिया था, जिसके बाद वो पूरी तरह बदल गए। तब किरण ने कहा था कि मैं वास्तव में किसी की परवाह नहीं करता हूं। लगता है कि हम (परिवार के लोग) आपके लिए हैं ही नहीं। हम आपके दायरे में नहीं आते हैं। भले ही आप हमारे साथ हों, आपका मन कहीं और ही लगा रहता है।
सूत्रों के मुताबिक दोनों में काफी वक्त से मतभेद चल रहा था। शुरू में उन्होंने अपने बीच के सारे विवाद को दूर करने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। इसके बाद उन्होंने तलाक का फैसला लिया। हालांकि आमिर और किरण ने साफ किया है कि भले ही वो तलाक ले रहे हों, लेकिन जब भी सही मौका आएगा वो साथ में काम करेंगे। इसके अलावा पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं में प्रोफेशनल साझेदारी जारी रखेंगे।
ज्वाइंट स्टेटमेंट में आमिर और किरण ने लिखा कि हम दोनों भले ही अलग हो रहे हैं, लेकिन हम अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह शेयर करेंगे। इसके अलावा दोनों ही बेटे आजाद के पालन-पोषण के प्रति समर्पित रहेंगे। साथ ही ऐसे प्रोजेक्ट जिनकी वो दिल से परवाह करते हैं, उन पर जरूरत पड़ने पर दोनों काम करेंगे। स्टेटमेंट में आगे लिखा गया कि हमारी तरह आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे।
आमिर की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए। इसके बाद आमिर ने किरण का हाथ थामा. दोनों की मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी। उस वक्त किरण बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करती थीं। शादी के बाद किरण मां बनना चाहती थीं, इसके लिए उन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया और 2011 में उनके बेटे आजाद का जन्म हुआ।
20 Years Of Film Lagaan: आमिर खान ने शेयर की फिल्‍म से जुड़ी यादें, पोस्‍ट कर फैंस को कहा शुक्रिया
source: oneindia.com

अन्य समाचार