दोस्त की गुजारिश के बावजूद आमिर खान और किरण राव ने खत्म कर लिया अपना रिश्ता, बताया- कब शुरू हुई दिक्कतें

मुंबईः आमिर खान और किरण राव के रिश्ते का ऐसा अंत किसी ने नहीं सोचा था। दोनों के साझा बयान से भी ये साफ जाहिर होता है कि दोनों एक दूसरे से किस कदर प्यार करते थे। आमिर खान ने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि वे किरण से कितना प्यार करते हैं। एक इंटरव्यू में आमिर खान ने कहा था- मैं अपनी जिंदगी किरण के बिना अधूरी समझता हूं। मैं उनके बिना अपनी जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकता। मगर अफ़सोस दोनों ने शादी के 15 साल बाद एक दुसरे से अलग होने का फैसला किया है।

दोनों के इस फैसले पर आमिर खान के सबसे करीबी दोस्त अमीन हाजी की प्रतिक्रिया आयी है, जिसमे उन्होंने बताया है कि ये बात उन्हें पहले से ही मालूम थी कि ऐसा कुछ करने वाले हैं। आमिर और अमीन करीब 20 साल से दोस्त हैं। 'लगान' और 'मंगल पांडे' में साथ काम किया।
दैनिक भास्कर संग बातचीत में अमीन ने कहा कि इस बात की जानकारी उन्हें पहले से थी कि दोनों अलग होने वाले हैं। अमीन के मुताबिक आमिर-किरण के बीच इस लॉकडाउन के दौरान ही दिक्कतें आनी शुरू हुई थीं। और जब बात नहीं संभली तो फिर ये फैसला लिया गया।
अमीन ने आगे बताया है कि इस साल जनवरी-फरवरी में उन्हें जब इस बात का पता चला तो बेहद बुरा लगा, दुख हुआ और अफसोस भी हुआ। कहा, जब मैंने इस बारे में दोनों से बात की तो मेरे तो आंसू निकल आए। दोनों से खूब गुजारिश की कि यार ये दिन तो ना दिखाओ। लेकिन आज जो सामने आया वह सच्चाई है।
अमीन के मुताबिक़ आमिर और किरण इस वक्त लद्दाख में साथ हैं और लाल सिंह चढ्ढा की शूटिंग में व्यस्त हैंकिरण राव और आमिर खान की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है। ये बात है उन दिनों की जब आमिर खान फिल्म लगान की शूटिंग कर रहे थे। किरण से पहले आमिर खान की शादी रीना दत्ता से हुई थी। लेकिन, रीना और आमिर खान का 2002 में तलाक हो गया।
जिसके बाद किरण के रूप में आमिर खान को उनका दूसरा प्यार मिला। लगान के सेट पर ही आमिर और किरण एक दूसरे से मिले थे। आमिर खान फिल्म के लीड एक्टर थे, तो वहीं किरण राव उस समय फिल्म की एक असिस्टेंट डायरेक्टर्स में से एक थीं। फिल्म का निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था। शूटिंग के दौरान ही आमिर और किरण के बीच दोस्ती हुई। इसके बाद से ही दोनों की नजदीकियां बढ़ी थी और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। साल 2005 में दोनों ने शादी कर ली।

अन्य समाचार