10 रुपए में शादी करने वाले आमिर खान ने फैंस से भी की थी कुछ ऐसी ही अपील, जानिए पूरा किस्सा

मुंबई, 03 जुलाई। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अब अपनी दूसरी शादी से भी खुद को अलग कर लिया है। शनिवार को आमिर और उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने संयुक्त बयान जारी कर अपने तलाक की घोषणा की। आपको बता दें कि किरण राव, आमिर खान की दूसरी पत्नी थीं, उनसे पहले एक्टर ने अपनी जिंदगी को 16 साल रीना दत्ता के साथ पति के रूप में गुजारे थे। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर फैंस को बड़ा झटका देने वाले आमिर खान ने एक बार युवाओं को शादी पर लंबा चौड़ा ज्ञान दिया था।

शादी के 15 साल बाद अपनी दूसरी पत्नी से अलग होने का ऐलान कर आमिर खान ने सभी को हैरान कर दिया। आमिर खान वैसे तो अपनी लाजवाब फिल्मों के लिए जाने जाते हैं लेकिन वह सामाजिक मुद्दों पर भी बोलने के लिए कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं। दो असफल शादियों का सामना कर चुके आमिर खान ने 8 साल पहले अपने फैंस और युवाओं को शादी पर ज्यादा पैसा खर्च न करने की सलाह दी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि खुद आमिर खान ने अपनी पहली शादी सिर्फ 10 रुपए में की थी। दरअसल, आमिर और रीना ने घरवालों से छिपकर कोर्ट मैरिज की थी।
साल 2012 में द हिंदू के एक कॉलम में आमिर खान ने शादी पर होने वाले खर्चे को फिजूल बताया था। आमिर खान ने कहा था, शादी वाले दिन को स्पेशल बनाने की कोशिश में पैसा और इमोशन खर्च करने से अच्छा है इसका इस्तेमाल शादी के बाद आने वाली जिंदगी पर किया जाए। हमारी पूरी एनर्जी और पैसा इसी एक दिन को सफल बनाने में खर्च हो जाती है। अक्सर, हमारे जीवनसाथी की पसंद भी किसी न किसी तरह से इस दिन को परफेक्ट बनाने से जुड़ी होती है।
आमिर खान ने आगे कहा था, 'हम अपने लाइफ पार्टनर की पसंद को अक्सर इस बात पर निर्भर होने देते हैं कि हम अच्छे नहीं दिखे तो लोग क्या सोचेंगे, लेकिन कड़वा सच तो ये है कि वे जिसे हमे समाज कहते हैं, वह अपना बाकि की जिंदगी दूल्हा-दूल्हन के साथ नहीं बिताने वाले।' आमिर खाने ने युवाओं से पूछा कि क्या वह अपने पार्टनर के बारे में जानने में उतना ही समय लगाते हैं जितना वे सही हनीमून डेस्टिनेशन खोजने में लगाते हैं?
आमिर खान ने लड़का-लड़की के माता-पिता को सुझाव दिया कि शादी वाले दिन ही बड़ी रकम खर्च करने से अच्छा है कि वह अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए उन पैसों का इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने युवा फैंस से भी अपील की थी कि सिर्फ एक दिन की बजाए रिश्ते से जुड़ी भावनाओं को ज्यादा तवज्जो दें। आमिर ने कहा, आगे के जीवन के बारे में सोचें, सिर्फ एक दिन के बारे में नहीं। आइए शादी को वह महत्व दें जिसके वह हकदार हैं।
आपको बता दें कि आमिर और किरण ने एक साथ 15 साल रहने के बाद तलाने लेने का फैसला किया है। शनिवार (03 जुलाई) को दोनों ने इस बात की घोषणा की है। आमिर और किरण ने 2005 में शादी की थी। आमिर खान और किरण राव ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि तलाक ले चुके हैं। कपल ने कहा है कि वह अपने बेटे आजाद राव खान को सह-अभिभावक के तौर पर पालेंगे। साथ ही पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं में प्रोफेशनल साझेदारी जारी रखेंगे।
Aamir Khan Divorce: आमिर ने रीना दत्ता को खून से लिखा था लव लेटर, जानें पहली बीवी-बच्चों की पूरी डिटेल
source: oneindia.com

अन्य समाचार