बड़े पर्दे पर फिल्म देखने के लिए करना होगा इंतजार, सोमवार से नहीं खुलेंगे मल्‍टीप्‍लेक्‍स

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बड़े पर्दे पर फिल्म देखने के शौकीनों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। प्रदेश सरकार द्वारा अनुमति दिए जाने के बाद भी सोमवार से शहर के मल्टीप्लेक्स खुलने की स्थिति में नहीं है। इनका संचालन गुरुवार के बाद ही होने के आसार है। बड़े बजट की नई फिल्में रिलीज न होने के कारण मल्टीप्लेक्स संचालक भी सिनेमा खोलने के लिए बहुत इच्छुक नहीं है, हालांकि सोमवार को फ‍िल्‍म प्रदर्शित करने को लेकर निर्णय हो सकता है।

कंपनी की टीम दोनों जगहों का करेगी निरीक्षण
आइनाक्स की ओरियन माल में चार तथा सिटी माल में तीन स्क्रीन हैं। सोमवार को कंपनी की टीम दोनों जगहों का निरीक्षण करेगी। इसके बाद सफाई एवं सैनिटाइजेशन शुरू हाेगा। कंपनी को ही तय करना है कि कब से मल्टीप्लेक्स खोला जाए और प्रतिदिन कितने शो चलाए जाएं। पिछले साल मार्च में भी कोरोना की वजह से सिनेमाघरों में महीनों तक ताला लटका रहा। सिनेमाहाल खुलने के बाद लोग वहां जाने से कतरा रहे हैं। इस दौरान कोई बड़ी फिल्म भी रिलीज नहीं थी। ओरियन माल के निदेशक सुनीत टेकड़ीवाल ने बताया कि शासन का निर्णय शुक्रवार को देर शाम आया और आइनाक्स का आफिस शनिवार व रविवार को बंद रहता है। सोमवार को कंपनी की एक टीम निरीक्षण करने आएगी, उसके बाद सिनेमा शुरू होने में तीन से चार दिन लगेगा। पूरे देश में बंदी की वजह से कोई नई रिलीज तो हैं नहीं। इसलिए हो सकता है कि कोई पुरानी फिल्म लगे, हालांकि इस पर अंतिम निर्णय आइनाक्स को लेना है।
सरकार की ओर से नहीं आया कोई स्‍पष्‍ट निर्देश
एडी सिनेमा के निदेशक नीरज दास ने बताया कि सरकार की ओर से कोई स्पष्ट लिखित निर्देश नहीं आया है। निर्देश मिलने के बाद सिनेमाहाल खोलने की तैयारी की जाएगी। साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन में चार दिन का समय लगेगा। सिटी माल की जिम्मेदारी संभाल रहे शोभित दास ने बताया कि जब तक कोई बड़ी फ‍िल्‍म रिलीज नहीं होगी, तब तक सिनेमा खोलने का बहुत फायदा नहीं हाेगा। पुरानी फिल्में लोगाें ने आनलाइन देख लिया है।

अन्य समाचार