71 की उम्र में SHARAT SAXENA बनाना चाहते हैं 45 साल जैसी बॉडी, ट्रांसफॉर्मेशन देख रह जायेंगे दंग

अदिति त्यागी - बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर शरत सक्सेना (Sharat Saxena) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बॉलीवुड में वो अब तक करीबन 300 फिल्मों में काम कर चुके हैं। भले ही शरत अपने नेगेटिव किरदारों के लिए चर्चित रहे हो लेकिन उनके पॉजिटिव किरदारों में भी उन्हें खूब तारीफें मिली। हाल ही में वो एक्ट्रेस विद्या बालन स्टारर फिल्म 'शेरनी' में नजर आये। शरत 71 साल के हो चुके हैं लेकिन अपनी फिटनेस (Sharat;'s Fitenss at 71) को लेकर वो आज भी उतने ही एक्टिव हैं। इतना ही नहीं 71 की उम्र में वो 45 साल जैसे दिखने की चाह रखते हैं। इस बात का सबूत उनका ट्रांसफॉर्मेशन (Transformation Look) देता है। जिसे देख आप भी हैरान रह जायेंगे -

दरअसल बॉलीवुड की हिट फिल्मों मिस्टर इंडिया, अग्निपथ, त्रिदेव, गुलाम, बॉडीगार्ड, कृष, बजरंगी भाईजान, बागबान में यादगार रोल निभाने वाले शरत ने हालिया इंटरव्यू में अपनी फिजिक को लेकर कहा कि- शुरुआत में मैं काफी गठीले शरीर का था। 70-80 के दशक में यह एकदम गुनाह था क्योंकि बॉडीबिल्डर लोगों को दिमाग से कम, गंवार, बिना भावनाओं वाला और ऐक्टिंग न करने वाला माना जाता था। लेकिन आज सबकुछ बदल चुका है।'
शरत सक्सेना ने आगे कहा कि -'मैं अभी 71 साल का हूं मगर मैं 45 साल का दिखने की कोशिश करता हूं वरना मुझे कोई काम नहीं मिलेगा और इंडस्ट्री से बाहर कर दिया जाएगा। यही वजह है कि शरत आज भी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। वो जिम जाकर एक्सरसाइज करते हैं और पसीना बहाते हैं। नतीजा ये है कि उनकी बॉडी को देख अच्छे-अच्छे यंग एक्टर्स का चार्म फीका पड़ जाता है।
शरत ने ये भी बताया कि -उन्होंने अपने पूरे फिल्मी करियर में 600 से ज्यादा ऐक्शन सीक्वेंस किए हैं। इन सीन्स को करने में 12 बार वो हॉस्पिटल भी पहुंच गए थे।
बहुत कम लोग जानते हैं कि शरत सक्सेना के पास इंजिनियरिंग की डिग्री है। लेकिन वो एक एक्टर बनने की चाहत में मुंबई आ गए थे। शरत ने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर लिए हैं। हाल ही में अमित मसुरकर निर्देशित विद्या बालन की 'शेरनी' में शिकारी पिंटू भैया के किरदार के लिए उन्हें खूब तारीफें मिली।

अन्य समाचार