काली गिट्टी का अवैध कारोबार करने वाले सिडिकेट का पर्दाफाश

लखीसराय। रात के अंधेरे में मैनेज और जुगाड़ तकनीक से बंगाल के रामपुर हाट से काले गिट्टी का अवैध कारोबार कर रहे जिले के एक बड़े सिडिकेट का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। लखीसराय थाना पुलिस ने रविवार की अल सुबह शहर के थाना चौक के पास बिना चालान के ओवरलोड गिट्टी लदे छह ट्रक को जब्त किया है। जबकि पुलिस से बचने के लिए गिट्टी लोड ट्रक लेकर भाग रहा एक चालक के असंतुलन हो जाने से ट्रक विद्यापीठ चौक के पास एनएच 80 पर पलट गया। इससे वहां एक बड़ा हादसा टल गया। हालांकि ट्रक के चालक और खलासी को सिर और हाथ में गंभीर चोट लगी है। बावजूद दोनों भागने में सफल रहे।


थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि जब्त ट्रक में से किसी के पास गिट्टी का चालान नहीं था। सभी का सीजर बनाकर खनिज विकास पदाधिकारी को कार्रवाई के लिए लिखा जा रहा है। जब्त सभी ट्रक मानो, रामपुर, निस्ता और बड़हिया का है।
जानकारी के अनुसार जैसे ही पुलिस ने गिट्टी लोड ट्रक को पकड़ा। इससे जुड़े सिडिकेट में खलबली मच गई। फिर पुलिस से बचने और मैनेज करने का खेल शुरू हो गया। जब्त ट्रक से सरकार को करीब 10 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त होगा। उधर विद्यापीठ चौक पर ट्रक पलटने से एनएच 80 किनारे दुकान और नाली भी क्षतिग्रस्त हो गई है। यह संयोग था कि जानमाल की क्षति नहीं हुई।
=====
पुलिस को बालू लोड गाड़ी की मिली थी सूचना..
संवाद सहयोगी, लखीसराय : रविवार की अल सुबह लखीसराय पुलिस द्वारा जब्त आधा दर्जन ट्रक रामपुर हाट (बंगाल) से गिट्टी लेकर आ रहा था। रात करीब दो बजे लखीसराय थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के मोबाइल पर किसी ने सूचना दी कि जमुई जिला अंतर्गत मंझवे की और से एक साथ बालू लोड सात ट्रक लखीसराय जा रहा है। इसके बाद थानाध्यक्ष ने रात्रि गश्ती कर रहे एएसआइ कपिलदेव को इसकी सूचना दी। लखीसराय थाना की पुलिस गाड़ी विद्यापीठ चौक से थाना चौक की ओर आ रही थी। इसी दौरान थाना चौक के पास पुलिस ने देखा कि एक साथ कई ट्रक सामने से आ रहा है। ट्रक रोककर पुलिस ने जब जांच की तो पाया कि सभी ट्रक पर काला गिट्टी लोड है। इसी दौरान एक ट्रक (बीआर-53जी-2330) भाग निकला जो विद्यापीठ चौक के पास पलट गया। पुलिस ने गिट्टी लोड ट्रक बीआर-53जी-2329, बीआर-53जी-2851, बीआर-53जी-7707, बीआर-53जी-3123, बीआर-53जी-7655 एवं बीआर-09आर-5494 को थाने के अंदर कर किया। इसके बाद चालान की मांग करने पर एक भी चालक ने नहीं दिया। जब्त ट्रक के चालकों ने बिना नाम बताए कहा कि रामपुर हाट से जमुई तक पुलिस मैनेज है। लखीसराय में जुगाड़ नहीं रहने के कारण ट्रक पकड़ा गया। ट्रक चालकों ने बताया कि सप्ताह में दो दिन वे लोग रामपुर हाट से गिट्टी लाते हैं। सभी सात ट्रक एक साथ ही चलता है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार