आमिर ख़ान-किरण राव तलाक़ के एलान के एक दिन बाद साथ दिखे और बोले...

आमिर ख़ान और किरण राव ने तलाक़ का एलान करने के एक दिन बाद कहा है कि वे दोनों बहुत खुश हैं. आमिर ख़ान और किरण राव 'पानी फ़ाउंडेशन' के एक सप्ताहिक ऑनलाइन कार्यक्रम में कारगिल से शामिल हुए.

आमिर ख़ान ने कहा, "आप लोगों ने हमारी घोषणा सुनी होगी. आप लोगों को दुख भी हुआ होगा. अच्छा नहीं लगा होगा. लेकिन हम दोनों बहुत खुश हैं. एक ही परिवार हैं. हमारे रिश्ते में बदलाव आया है लेकिन हमलोग एक ही साथ हैं. हमारे लिए आप दुआ कीजिए कि हम लोग खुश रहें."
किरण राव ने भी कहा, "हमलोग आपको आश्वासन देना चाहते हैं कि हम लोग साथ में काम करते रहेंगे."
'पानी फ़ाउंडेशन' कोरोना लॉकडाउन के वक़्त से ऐसे वीकली चर्चा के कार्यक्रम आयोजन करता रहा है और आमिर ख़ान-किरण राव उसमें शामिल होते रहे हैं.
दोनों ने शनिवार को एक साझा बयान जारी कर अपने अलग होने की जानकारी दी थी.
दोनों की 15 साल पहले शादी हुई थी और उनका एक बेटा है.
आमिर और किरण ने एक बयान में कहा था, "इन 15 ख़ूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, खुशी और हँसी साझा की है और हमारे रिश्ते में विश्वास, सम्मान और प्यार बढ़ा है. अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे. पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि बच्चे के माता पिता और परिवार के रूप में."
"हमने कुछ समय पहले एक दूसरे से अलग होने की शुरुआत की थी और अब इसे औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं. हम अपने बेटे आज़ाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिसका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे. हम फ़िल्मों, 'पानी फ़ाउंडेशन' और अन्य परियोजनाओं में भी सहयोगी के रूप में काम करते रहेंगे."
"हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद रखते हैं. आशा करते हैं कि हमारी तरह आप इस तलाक़ को अंत के रूप में नहीं, बल्कि एक नई यात्रा की शुरुआत के रूप में देखेंगे."
आमिर ख़ान और किरण राव की मुलाक़ात फ़िल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी.
किरण फ़िल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर थीं.
28 दिसंबर 2005 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों का एक बेटा है जिनका नाम आज़ाद है.
किरण राव से आमिर की दूसरी शादी थी. रीना दत्ता उनकी पहली पत्नी थीं. शादी के 16 साल के बाद साल 2002 में दोनों ने तलाक़ ले लिया था. रीना दत्ता के साथ आमिर की एक बेटी इरा और बेटा जुनैद हैं.
फ़ेसबुक और
source: bbc.com/hindi

अन्य समाचार