एनएच 27 पर 20 घंटे से महाजाम, आठ किमी तक लगी वाहनों की कतार

किशनगंज। शहर के बीचोंबीच होकर एनएच 27 बिहार से बंगाल और असम को जोड़ता है। आर्थिक गतिविधि तेज होते ही एनएच 27 पर अक्सर जाम की समस्या आम बात हो गई है। ओवरब्रिज निर्माण के कारण सिगल और जर्जर सड़क पर आवाजाही के कारण जाम की समस्या उत्पन्न होते रहती है। ऐसे जाम का सामना करने के लिए यहां के लोग अभयस्त हो चुके हैं। इसी तरह रविवार की दोपहर उत्पन्न हुई जाम की समस्या करीब 20 घंटे तक बरकरार रहकर महाजाम बन गया। इस महाजाम में आठ किमी तक एक लेन में वाहनों की लंबी कतार लग गई है। वहीं दूसरे लेन में भी छोटे वाहनों की गतिविधि बढ़ने से रूक-रूककर जाम लगते रहा। जाम के कारण किशनगंज से लेकर बंगाल के दोनों ओर ट्रक, बस, ट्रैक्टर, एंबुलेंस सहित अन्य यात्री वाहन जाम में फंसी रही। यह जाम उस समय उत्पन्न हुई जब एक बांस लदा ट्रक ओवरब्रिज के नीचे वन वे सड़क पर दलदल में फंस गया। उसके बाद जाम की समस्या उत्पन्न हुई जो सोमवार शाम तक बनी रही।


सड़क पर जाम की स्थिति ऐसी रही कि देखते ही देखते जाम बंगाल के शांतिनगर से लेकर किशनगंज मुख्यालय होते हुए कानकी तक सड़कों पर आवागमन ठप हो गया। इस वजह से मरीजों को ले जा रहे एंबुलेंस को अस्पताल तक पहुंचने में काफी मशक्कत करना पड़ा। बस एवं यात्री वाहन में यात्री घंटों एक जगह पर भूखे-प्यासे रूके-रूके परेशान रहे। बताते चलें कि ओवर ब्रिज बनाने का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। इस कारण फरीनगोड़ा स्थित एसएसबी कैंप के एनएच 27 सड़क संकरी हो गई है। इस संकरी सड़क होकर बड़ी गाड़ियों के परिचालन में वैसे भी परेशानी होती है। इन दिनों मानसून के आगमन के कारण झमाझम बारिश होने लगी है। बारिश के कारण सड़कों पर बड़े-बड़े गडढ़े हो गए हैं। इन गडढ़ों में पानी भर जाने के कारण मिट्टी दलदल से हो गए। इन गडढ़ों होकर गुजरने से बड़े वाहन दलदल में फंस जाते हैं। फंसे हुए बस-ट्रक को दलदल वाले गडढ़ों से बाहर निकालने में समय लग जाता है। यह सिलसिला लगातार चलता रहता है।
======
एसएसबी कैंप के निकट एएनएच 27 पर बड़-बड़े गडढ़े हो गए हैं। गडढ़ों में पानी जमा होने के कारण इस होकर गुजरने वाले बड़े वाहन दलदली मिट्टी में फंस जाते हैं। लेकिन जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रोजेक्ट डायरेक्टर पूर्णिया से बात की गई। एनएच पर बने गडढ़ों में बेडमिसाली भरवाने की बात कही गई है।
शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीएम
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार