गैस सिलिडर फटने से मकान में लगी आग

जमुई। पुरानी बाजार रोड स्थित सीएचसी के मुख्य द्वार के सामने कृष्णा मेडिकल के ऊपरी तल पर मंगलवार की सुबह खाना बनाने के दौरान आग लगने से गैस सिलेंडर विस्फोट हो गया। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है वहीं, मकान क्षतिग्रस्त हो गया।

आग की लपट मकान में रह रहे तीन किराएदारों के कमरों को अपने आगोश में ले लिया। जिससे लगभग 12 लाख का नुकसान हो जाने का अनुमान लगाया गया है। आग लगने की सूचना पर सिकंदरा थानाध्यक्ष सदाशिव कुमार साहा मिनी दमकल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। आग बुझाने के दौरान थाना के जवान धर्मेंद्र कुमार का हाथ भी झुलस गया। थानाध्यक्ष द्वारा जमुई से बड़ा अग्निशामक वाहन एवं मिनी अग्निशामक वाहन को बुलाया गया। आग पर काबू पाने में चार घंटे लग गया। सिकंदरा निवासी बबलू यादव के मार्केट के ऊपर मकान में महरथ गांव निवासी एसके कालेज लोहंडा के क्लर्क देवेंद्र प्रसाद किराए पर रह रहे थे। इनके कमरे में खाना बनाने के दौरान आग लग गई। आग लगते देख सभी लोग कमरे से भाग निकले। धीरे-धीरे आग की लपटें तेज होते ही गैस सिलेंडर विस्फोट हो गया। एलआइसी एजेंट देवेंद्र प्रसाद के कमरे में रखा एलआइसी संबंधित कागजात, नकदी, कपड़ा, खाने-पीने की सामग्री के साथ सभी सामान जलकर राख हो गया। जबकि मकान के अन्य दो कमरों में विवेक केशरी का कपड़ा गोदाम में आग की लपटों से लगभग दो लाख का नुकसान एवं अनिल राम के गोदाम में रखे प्लास्टिक का सामग्री जलने से लगभग एक लाख का नुकसान हो गया।

--
चार माह पूर्व भी लगी थी आग, नहीं हुए सचेत
इस मकान में चार माह पूर्व भी गैस सिलेंडर का पाइप लीकेज होने के कारण आग लग गई थी। जिसमें देवेंद्र प्रसाद की पत्नी एवं पुत्र गौरव कुमार बुरी तरह से झुलस गए थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार